Friday, April 26, 2024
Advertisement

'केबीसी 13' की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला: आंखों में रोशनी नहीं मगर बुलंद हैं सपने

हिमानी को जब पता चला कि कौन बनेगा करोड़पति में सिर्फ जनरल नॉलेज और पढ़ाई के बल पर हिस्सा ले सकते हैं तभी उन्होंने ने ठान लिया था कि उन्हें भी एक दिन हॉट सीट पर बैठना है और अमिताभ बच्चन से मुलाकात करनी है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 21, 2021 20:46 IST
केबीसी 13' की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM केबीसी 13' की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला

'कौन बनेगा करोड़पति 13' की पहली करोड़पति हमें हिमानी बुंदेला के रूप में मिली हैं। हिमानी बुंदेला का जीतना इसलिए भी खास था क्योंकि वो दोनों ही आंखों से देख नहीं सकती हैं। 10 साल पहले एक सड़क हादसे में हिमानी की आंखों की रोशनी चली गई। आंखों से दिखना भले बंद हो गया मगर हिमानी ने सपने देखने नहीं छोड़े। हिमानी ना सिर्फ बचपन का सपना पूरा करते हुए कौन बनेगा करोड़पति का हिस्सा बनीं, बल्कि 1 करोड़ का ईनाम भी जीता।

अनुपमा और अनुज कपाड़िया ने 'बचपन का प्यार' गाने को किया रीक्रिएट, दिखी क्यूट केमिस्ट्री

हिमानी बचपन से ही टीवी में दिखना चाहती थीं। हिमानी को जब पता चला कि कौन बनेगा करोड़पति में सिर्फ जनरल नॉलेज और पढ़ाई के बल पर हिस्सा ले सकते हैं तभी उन्होंने ने ठान लिया था कि उन्हें भी एक दिन हॉट सीट पर बैठना है और अमिताभ बच्चन से मुलाकात करनी है। हिमानी ने बताया कि जब वो हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठी थीं तो उन्हें तब ये सब किसी सपने जैसा लग रहा था। हिमानी ने बताया कि अमिताभ बच्चन बहुत ही अच्छे हैं, वो खुद हाथ पकड़कर हॉट सीट पर बिठाते थे और अपने हाथों से पानी का गिलास भी ऑफर करते थे। हिमानी ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी कि वो बचपन में दोस्तों के साथ केबीसी खेला करती थीं, जिसमें वो खुद अमिताभ बच्चन बनकर दोस्तों से सवाल पूछा करती थीं। 

KBC 13 में अमिताभ बच्चन ने कंटेंस्टेंट संग किया फ्लर्ट, कहा- प्रोड्यूसर जी कार्यक्रम बंद करो...

अपने एक्सीडेंट के बारे में बात करते हुए हिमानी ने बीबीसी से कहा कि वो एक्सीडेंट इतना बुरा था कि उनकी जींस तक बुरी तरह से फट गई थी। लेकिन उन्हें लगा कि चलो शरीर की चोट है भर जाएगी कुछ वक्त में। मगर एक हफ्ते बाद उन्हें एहसास हुआ कि उनकी आंखों की रोशनी कम हो रही है। हिमानी ने अपने पापा से इस बारे में बात की और दोनों आंखों का टेस्ट कराने डॉक्टर के पास गए, मगर वहां जाकर जो सच्चाई पता चली उसके लिए ना हिमानी तैयार थीं ना उनके पिता। डॉक्टर ने बताया कि हिमानी की आंखों का रेटिना खिसक गया है और अगर ऑपरेशन ना हुआ तो आंखों की रोशनी पूरी तरह चली जाएगी। तीन ऑपरेशन के बाद हिमानी की आंखों की रोशनी काफी हद तक आ गई थी, मगर चौथा ऑपरेशन सक्सेस नहीं हुआ और उनकी आंखों की रोशनी पूरी तरह चली गई।

'इंडियाज गॉट टैलेंट' को जज करने को लेकर शिल्पा शेट्टी ने कही ये बात

हिमानी बुंदेला ने बताया कि इसके बाद वो 6 महीने तक डिप्रेशन में थीं, मगर उन्होंने धीरे-धीरे हिम्मत जुटाई। आज वो खुश हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी आंखों में रोशनी भले ना हो मगर उनके मम्मी-पापा की आंखों में उनकी वजह से चमक है। हिमानी टीचर हैं और वो केबीसी में जीते हुए पैसों से दिव्यांग स्टूडेंट्स के लिए कोचिंग खोलना चाहती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement