Saturday, April 20, 2024
Advertisement

OTT पर अनलिमिटेड स्कैम का चलन जारी, इन वेब सीरीज ने खींचा दर्शकों का ध्यान

जल्द ही घोटालों पर आधारित कई और शो आने वाले हैं। कुछ ऐसे शो और फिल्मों की सूची बता रहे हैं जिन्होंने अपनी छाप छोड़ी है और जो आने वाले हैं।

IANS Written by: IANS
Published on: June 24, 2021 12:52 IST
Unlimited scams continue on OTT web series latest news in hindi- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA OTT पर अनलिमिटेड स्कैम का चलन जारी, इन वेब सीरीज ने खींचा दर्शकों का ध्यान 

ओटीटी के युग में, कोई भी सामग्री या रुझान कभी भी पर्याप्त नहीं होता है। क्रिएटर्स को ऑरिजनल फिल्मों और वेब सीरीज पर लगातार मंथन करना पड़ता है जो दर्शकों को जोड़े रखे। एंटी हीरो हमेशा तुरंत ध्यान आकर्षित करते हैं, और ओटीटी निमार्ताओं की कल्पना पर कब्जा करने वाले विषयों में से एक है स्कैम। घोटालों की सच्ची कहानियों पर आधारित नाटक ने अपराध और नाटक का एक दिलचस्प कॉकटेल स्थापित किया और ऐसे कई शो और फिल्मों ने लॉकडाउन के दौरान दर्शकों का ध्यान खींचा।

विभिन्न डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने आकर्षक सामग्री बनाने के लिए इन डार्क स्टोरीज को भुनाया है। विषय कहानी को प्रेरित करता रहता है। जल्द ही घोटालों पर आधारित कई और शो आने वाले हैं। आईएएनएस कुछ ऐसे शो और फिल्मों की सूची बता रहा है जिन्होंने अपनी छाप छोड़ी है और जो आने वाले हैं।

स्कैम 1992: हर्षद मेहता की कहानी

इससे पहले घोटाले की और भी कहानियां थीं, लेकिन हंसल मेहता की 'स्कैम 1992' को व्यापक रूप से एक ट्रेंड सेटर के रूप में देखा जा रहा है। सोनी लिव पर श्रृंखला को पत्रकार सुचेता दलाल और देबाशीष बसु की पुस्तक 'द स्कैम हू वोन, हू लॉस्ट, हू गॉट अवे' से रूपांतरित किया गया था। श्रृंखला 2020 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। 'स्कैम 1992' एक स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के जीवन का अनुसरण कराती है, जो शेयर बाजार को बुलंदियों पर ले गया और उस के बाद उसका जीवन कैसे बर्बाद हो गया। प्रतीक गांधी ने मेहता को एक करिश्माई घोटालेबाज के साथ साथ एक हाई प्रोफाइल पीड़ित के रूप में चित्रित किया।

'लक्ष्मण' ने पूछा 'रामायण' से जुड़ा सवाल तो फैंस ने दिया ये जवाब

आश्रम

प्रकाश झा की 'आश्रम' के सीजन एक और दो ने दर्शकों के बीच बहुत रुचि पैदा की, दर्शक एमएक्स प्लेयर पर सीजन तीन का इंतजार कर रहा है। बॉबी देओल ने सीरीज में बाबा निराला काशीपुर वाला की भूमिका निभाई है, जो एक छोटे से समय के भविष्यवक्ता से भारत के शीर्ष गॉडमैन तक की यात्रा को दर्शाता है। चंदन रॉय सान्याल और अनुप्रिया गोयनका द्वारा कुछ असाधारण अभिनय से प्रेरित, झा के ट्रेडमार्क स्पंदन निष्पादन के अलावा, सीरीज काफी मनोरंजक है।

महारानी

हालिया रिलीज सीरीज 'महारानी' में हुमा कुरैशी मुख्य भूमिका में थीं, और यह 1990 के दशक के बिहार पर आधारित है। शो विवादास्पद चारा घोटाले से प्रेरित है और लालू प्रसाद यादव के पद छोड़ने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में राबड़ी देवी के कार्यकाल पर आधारित है। श्रृंखला में, हुमा द्वारा निभाई गई रानी भारती को उसके पति और बिहार के मुख्यमंत्री भीम सिंह भारती (सोहम शाह) को हत्यारों द्वारा गोली मारे जाने और लकवाग्रस्त होने के बाद मुख्यमंत्री बनते दिखाया गया है।

जामताड़ा : सबका नंबर आयेगा

नए अभिनेताओं की टुकड़ी सीरीज को अगले स्तर पर ले गई है। नेटफ्लिक्स का ये शो दर्शकों के सामने छोटे शहर जामताड़ा से संचालित क्रेडिट कार्ड घोटाले के काले अपराध उजागर करता है। काल्पनिक शो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है।

द बिग बुल

हर्षद मेहता के घोटाले पर एक और रूपांतरण, अभिषेक बच्चन अभिनीत फिल्म 'द बिग बुल' एक नाटकीय रिलीज थी। इसलिए, फिल्म के कथानक का झुकाव हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित कल्पना की ओर अधिक था, जो उनके प्रेम जीवन, मेलोड्रामा और गीतों से परिपूर्ण था। लॉकडाउन के कारण, फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी।

घोटाला 2003

घोटाले की कहानियों की सफलता से प्रेरणा लेते हुए, 'स्कैम 1992' के निर्माता 'स्कैम 2003 द क्यूरियस केस ऑफ अब्दुल करीम तेलगी' तैयार कर रहे हैं। इस शो को रिपोर्टर संजय सिंह द्वारा लिखित हिंदी पुस्तक 'रिपोर्टर की डायरी' से रूपांतरित किया जाएगा। कहानी 2003 के स्टांप पेपर घोटाले से प्रेरित है, जिसका अब्दुल करीम तेलगी मास्टरमाइंड था। शो 2022 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Web Series News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement