Monday, May 13, 2024
Advertisement

गुजरात में 3 नए Omicron संक्रमित मिले, देश में कुल संख्या 146 हुई

ब्रिटेन से 15 दिसंबर को आने के बाद प्रवासी भारतीय की अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच की गई थी, जिसमें उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। व्यक्ति का नमूना बाद में ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाया गया।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 19, 2021 14:46 IST
गुजरात: ब्रिटेन से...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) गुजरात: ब्रिटेन से लौटे दो लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित, कुल संख्या नौ हुई

Highlights

  • गुजरात में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 10 हुई
  • ब्रिटेन से लौटा गांधीनगर का 15 वर्षीय लड़का संक्रमित

अहमदाबाद: ब्रिटेन से हाल में गुजरात आया 45 वर्षीय एक प्रवासी भारतीय और एक किशोर कोविड-19 के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, एक संक्रमित दुबई से लौटी है। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रिटेन से 15 दिसंबर को आने के बाद प्रवासी भारतीय की यहां अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच की गई थी, जिसमें उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

देश में अब तक मिले ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 146 हो गई है। देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित महाराष्ट्र (48) में मिले हैं।

आणंद जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एम टी छारी ने कहा, ‘‘व्यक्ति का नमूना बाद में ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाया गया।’’ डॉ. छारी ने बताया कि उसे अहमदाबाद से राज्य के आणंद शहर जाना था लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उसे हवाई अड्डे के अहमदाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया। मरीज का अहमदाबाद सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है।’’

अधिकारी ने कहा कि उसके सह-यात्री और उसके संपर्क में आए अन्य लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं। वहीं, गांधीनगर के निगमायुक्त धवल पटेल ने कहा कि ब्रिटेन से लौटा गांधीनगर का 15 वर्षीय एक लड़का भी शनिवार को ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement