1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात निकाय चुनाव: जानिए कैसा है AAP का प्रदर्शन, कितने प्रत्याशी उतारे और कितने जीते

गुजरात निकाय चुनाव: जानिए कैसा है AAP का प्रदर्शन, कितने प्रत्याशी उतारे और कितने जीते

अबतक के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिलती हुई दिखाई दे रही है जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही है। इन चुनावों मे दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने भी बड़ी संख्या में अपने प्रत्याशी खड़े किए थे लेकिन पार्टी को वैसी जीत नहीं मिल पायी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2021 15:02 IST
गुजरात के स्थानीय...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 2097 प्रत्याशी खड़े किए थे

अहमदाबाद। गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए हुई वोटिंग के बाद अब मतगणना हो रही है और आधे से ज्यादा सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। अबतक के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिलती हुई दिखाई दे रही है जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही है। इन चुनावों मे दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने भी बड़ी संख्या में अपने प्रत्याशी खड़े किए थे लेकिन पार्टी को वैसी जीत नहीं मिल पायी है। 

गुजरात की तालुका पंचायत, जिला पंचायत और नगर पंचायत की कुल 8447 सीटों के लिए चुनाव हुआ है और दोपहर 2.30 बजे तक 5643 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इनमें आम आदमी पार्टी को सिर्फ 48 सीटों पर ही जीत मिल सकी है। आम आदमी पार्टी ने कुल 2097 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। गुजरात की सभी तालुका पंचायत की 4774 सीटों में से आम आदमी पार्टी के 24 प्रत्याशी जीते हैं जबकि 980 जिला पंचायत सीटों में सिर्फ 2 सीटों पर पार्टी की जीत हुई है, नगर पंचायतों की 2720 सीटों में से आम आदमी पार्टी को सिर्फ 22 सीटों पर जीत मिली है। 

वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन को देखें तो दोपहर 2.30 बजे तक आए परिणामों में पार्टी को 1145 सीटों पर जीत मिली है, जिनमें 500 सीट तालुका पंचायतों में प्राप्त हुई है, 95 सीट जिला पंचायतों में और 550 सीट नगर पंचायतों में मिली हैं। कांग्रेस पार्टी ने गुजरात निकाय चुनावों की अधिकतर सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हुए थे। 

गुजरात निकाय चुनावों में सबसे बड़ी जीत भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त होती नजर आ रही है। तालुका पंचायत, जिला पंचायत और नगर पंचायत की कुल 8447 सीटों में दोपहर 2.30 बजे तक 5643 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं और इनमें भारतीय जनता पार्टी को 4225 सीटों पर जीत मिली है। तालुका पंचायतों में भाजपा को 1938, जिला पंचायतों में 520 और नगर पंचायतों में 1767 सीटों पर जीत मिली है। 225 सीटें ऐसी हैं जहां पर निर्दलीय या अन्य प्रत्याशी जीते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गुजरात निकाय चुनाव: जानिए कैसा है AAP का प्रदर्शन, कितने प्रत्याशी उतारे और कितने जीते News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X