Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Kejriwal Gujarat Visit: बुधवार को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे केजरीवाल, चुनाव संबंधी करेंगे घोषणा

Kejriwal Gujarat Visit: मनोज सोरथिया ने संवाददाताओं से कहा, ''21 जुलाई को अरविंद केजरीवाल गुजरात की जनता को अपनी पहली चुनावी गारंटी देंगे। इसके साथ ही वह गुजरात में आगामी चुनाव को लेकर पार्टी नेतृत्व के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।''

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari
Published on: July 19, 2022 21:28 IST
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

Highlights

  • 21 जुलाई को अरविंद केजरीवाल पहली गारंटी की करेंगे घोषणा
  • गुजरात में मुफ्त बिजली बना चुनावी मुद्दा
  • साल के अंत में हो सकते हैं गुजरात विधानसभा के चुनाव

Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) बुधवार से दो दिवसीय दौरे पर गुजरात जाएंगे। इस दौरान वह विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) की पहली चुनाव संबंधी 'गारंटी' की घोषणा करेंगे। आप के एक नेता ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। 

गुरुवार को पहली गारंटी की करेंगे घोषणा

आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के महासचिव मनोज सोराठिया के मुताबिक आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल बुधवार शाम को सूरत पहुंचेंगे और गुरुवार को गुजरात चुनाव के लिए पहली गारंटी की घोषणा करेंगे। मनोज सोरथिया ने संवाददाताओं से कहा, ''21 जुलाई को अरविंद केजरीवाल गुजरात की जनता को अपनी पहली चुनावी गारंटी देंगे। इसके साथ ही वह गुजरात में आगामी चुनाव को लेकर पार्टी नेतृत्व के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।'' 

साल के अंत में हो सकते हैं गुजरात विधानसभा के चुनाव

बता दें, इस महीने केजरीवाल का यह दूसरा गुजरात दौरा होगा। इससे पहले केजरीवाल ने 3 जुलाई को अहमदाबाद में एक सभा को संबोधित किया था और लोगों से मुफ्त बिजली के मुद्दे पर चर्चा की थी। गौरतलब है कि गुजरात में इस वर्ष के अंत में चुनाव होने वाले हैं। राज्य में भाजपा लगातार पिछले 27 वर्षों से सत्ता पर काबिज है। आम आदमी पार्टी ने गुजरात में मुफ्त बिजली को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया है। आप खुद को गुजरात में सत्ता का प्रबल दावेदार बता रही है। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में केजरीवाल एक्टिव मोड में हैं। 

गुजरात में मुफ्त बिजली बना चुनावी मुद्दा

दिल्ली मॉडल पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि अगर भ्रष्टाचार खत्म कर दिया जाए तो राज्य में मुफ्त बिजली संभव है। 'आप' ने गुजरात में मुफ्त बिजली को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया है, जहां पार्टी ने खुद को सत्ता के लिए एक प्रबल दावेदार के रूप में मजबूती से पेश किया है। अब तक राज्य के चुनावों में मुख्य रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला देखा गया है। लेकिन अब आप के आने से चुनावी मुकाबला कितना बढ़ता है यह देखना दिलचस्प होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में केजरीवाल पर जुबानी हमले किए थे। पीएम ने वोट पाने के लिए मुफ्त सुविधाएं देने को रेवड़ी कल्चर का नाम दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि लोगों और विशेष रूप से युवाओं को रेवड़ी कल्चर से सावधान रहना चाहिए।

इस पर केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा था कि अपने देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना, लोगों का अच्छा और मुफ्त इलाज करवाना। इसे मुफ्त की रेवड़ी बांटना नहीं कहते। यह पुण्य का काम है और इसे देश की नींव रखना कहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement