1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. दीपिका-कटरीना की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला से जानिए घर पर एक्सरसाइज करके कैसे रहें फिट

दीपिका-कटरीना की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला से जानिए घर पर एक्सरसाइज करके कैसे रहें फिट

यास्मीन कराचीवाला सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर हैं, जो कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट जैसे फिल्मी सितारों को ट्रेनिंग देती हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 27, 2020 12:41 IST

कोरोना वायरस की वजह से 21 दिनों तक पूरे देश मे लॉकडाउन लगा है, ऐसे मे जिम भी बंद है। अगर आप घर पर रहकर फिट रहना चाहते हैं तो आप यास्मीन कराचीवाला का ये वीडियो देख सकते हैं। सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने इंडिया टीवी वीडियो चैट के दौरान बताया कि घर पर बैठे-बैठे आप कैसे फिट रह सकते हैं। यास्मीन ने बताया कि इस दौरान लोगो को इम्युनिटी की बहुत जरूरत है और एक्सरसाइज आपकी इम्युनिटी बढ़ाती है। यास्मीन ने बताया कि घर पर कुर्सी के सहारे आप कैसे स्क्वॉट कर सकते हैं। इसके अलावा यास्मीन ने लोगों को दीवार के सहारे स्क्वॉट करने की तरीका बताया। यास्मीन ने बताया कि घुटनों मे दिक्कत है तो कुर्सी पर तकिया लगाकर स्क्वॉट करें।

यास्मीन ने बताया कि आप 25-25 रिपिटीशन के 3 सेट कर सकते हैं। इसके बाद यास्मीन ने बताया कि कुर्सी का इस्तेमाल करके आप कैसे पुश-अप्स कर सकते हैं। यास्मीन ने दीवार के सहारे भी पुश-अप्स करने का तरीका बताया।

यास्मीन ने करके दिखाया कि आप कुर्सी पर बैठकर कैसे ट्राईसेप्स कर सकते हैं। यास्मीन ने बताया कि इसे आप 15-15 के 3 सेट कर सकते हैं। यास्मीन ने वॉटर बॉटल के साथ बाइसेप्स करना सिखाया। यहां देखिए वीडियो-

इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर यास्मीन अपने फैन्स के लिए फिटनेस वीडियो शेयर करती रहती हैं। यास्मीन कराचीवाला से आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ जैसे फिल्मी सितारे ट्रेनिंग लेते हैं।

हाल ही में कटरीना के साथ भी यास्मीन ने वीडियो शेयर किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। दीपिका-कटरीना की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला से जानिए घर पर एक्सरसाइज करके कैसे रहें फिट News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X