Friday, April 26, 2024
Advertisement

मासिक धर्म की हर समस्या योगासन से होगी दूर, बता रहे हैं स्वामी रामदेव

स्वामी रामदेव ने आज आधी आबादी से जुड़ी समस्या पर बात की, रामदेव ने योगासन के साथ औषधि और घरेलू उपाय भी बताए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 26, 2020 11:57 IST

महिलाएं हर महीने पीरियड्स से गुजरती हैं, और इससे जुड़ी कई समस्याओं का महिलाओं को सामना करना पड़ता है। अनियमित पीरियड्स, अधिक ब्लीडिंग जैसी तमाम समस्याओं का सामना महिलाएं लगभग हर महीने करती हैं। स्वामी रामदेव आज कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिससे पीरियड्स से जुड़ी आपकी हर समस्या दूर होगी। स्वामी रामदेव ने इसके लिए योगासन भी बताए साथ ही घरेलू उपाय भी बताएं।

रामदेव ने बताया कि हर सुबह आधे घंटे के लिए आप गर्म पानी की पट्टी पेट और कमर में बांध लीजिए। पूरे महीने आप ये करें, पीरियड्स के दौरान भी आप ये करें इसे पेट में बांधकर आप कपालभाति भी करें। इससे पीरियड्स से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। लिकोरिया, अधिक ब्लीडिंग, अनियमित पीरियड्स की समस्याएं दूर होंगी।

मासिक धर्म से जुड़ी समस्याओं के लिए योग

स्वामी रामदेव ने बताया कि हर रोज सुबह सूर्य नमस्कार करिए, अनुलोम विलोम और कपालभाति कीजिए, पीरियड्स से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। स्वामी रामदेव ने बताया कि घृत कुमारी के सेवन से  पीरियड्स से जुड़ी आपकी समस्याएं दूर होंगी साथ ही इससे यौवन भी बरकरार रहता है।

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement