1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. मलाइका अरोड़ा की फिटनेस का खुला राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं टोंड बॉडी

मलाइका अरोड़ा की फिटनेस का खुला राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं टोंड बॉडी

मलाइका अरोड़ा सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। वह अधिकतर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं। मलाइका से टोंड बॉडी पाने के लिए स्पेशल टिप्स दिए है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 05, 2021 16:45 IST
मलाइका अरोड़ा ने जानिए घर पर रह कर कैसे पाएं टोंड बॉडी, शेयर किया वीडियो- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MALAIKAARORAOFFICIAL मलाइका अरोड़ा ने जानिए घर पर रह कर कैसे पाएं टोंड बॉडी, शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपने फैशनसेंस के साथ-साथ फिटनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं। फिटनेस फ्रीक मलाइका अपनी टोंड बॉडी के कारण हमेशा फैंस के बीच चर्चा का कारण बनी रहती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। वह अधिकतर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं। मलाइका से टोंड बॉडी के लिए काफी मशक्कत की है। हाल में ही मलाइका ने 3 योगासन बताए है जिनके द्वारा आप भी टोंड बॉडी पा सकते हैं। 

मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि रोजाना वृक्षासन, उत्कटासन और नौकासन करने से बॉडी को टोन करने में मदद मिलेगी। इससे साथ ही बॉडी मजबूत होगी। 

ज्यादा पसीना आना हो सकता है खतरनाक, इन आयुर्वेदिक उपायों से तुरंत करे कंट्रोल

टोंड बॉडी के लिए करें ये तीन योगासन

वृक्षासन

इसे ट्री पोज (Tree Pose) के नाम से भी जाना जाता है। यह आपके माइंड और बॉडी को बैलेंस करने में मदद करता है। इसके साथ ही यह आपके पैरों को मजबूत करता है। 

नौकासन
इसे बोट पोज (Boat Pose) भी कहा जाता है। यह फैट को बर्न करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इससे आप अपने बेली की चर्बी आसानी से कम कर सकते हैं इसके साथ ही यह आपको फैक्सिबल बनाने के साथ-साथ बैक की मसल्स को मजबूत बनाएगा। 

बार-बार बुखार आने की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये आयुर्वेदिक उपाय, जल्द ही मिलेगा लाभ 

उत्कटासन
इस आसन को चेयर पोज (Chair Pose) भी कहा जाता है। यह आसन पीठ और कूल्हे के फ्लेक्सर्स को मजबूत करता है। इसके साथ ही हृदय और पेट के अंगों को उत्तेजित करने में भी मदद करता है।

मलाइका ने इससे पहले भी एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे आप खुद को फिट रखने के साथ टोंड बॉडी पा सकते हैं। वह 3 चीजे है, 'दिन की सही शुरुआत, वर्कआउट करना और साफ चीजें खाना' यही तीन चीजें सेहतमंद जिंदगी के लिए सबसे ज्यादा जरूरी हैं। हम इनमें से किसी एक की भी ताकत को कम नहीं आंक सकते। लेकिन आपको क्या लगता है कि इन तीनों में से सबसे ज्यादा जरूरी क्या है'?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मलाइका अरोड़ा की फिटनेस का खुला राज, आप भी ऐसे पा सकते हैं टोंड बॉडी News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X