Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सोनाली बेंद्रे ने इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए बताए 3 उपाय, कीमोथेरेपी के दौरान अपनाया था ये सीक्रेट फॉर्मूला

कोरोना वायरस से बचने में इम्युनिटी का अच्छा होना बेहद जरूरी है। इसी के चलते सोनाली बेंद्रे ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया हैं। जिसमें उन्होंने इम्यूनिटी बूस्ट करने के 3 उपाय बताए हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 09, 2020 11:44 IST
सोनाली बेंद्रे- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/SONALIBENDRE सोनाली बेंद्रे

अगर आप कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपनी इम्यूनिटी मजबूत करना बहुत जरूरी हैं। इस बात को आप विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर डॉक्टर्स से सुनते चले आ हे हैं। ऐसे में ही बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि आखिर आप अपनी इम्यूनिटी को कैसे मजबूत कर सकते हैं। उन्होंने इन स्टेप्स को कीमोथेरेपी के वक्त भी अपनी इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करने के लि अपनाया था। 

सोनाली बेंद्रे ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'इस कठिन समय में हम सब जानते हैं कि मजबूत इम्युनिटी के क्या मायने हैं। कैंसर से जूझने के दौरान, मैंने इम्युनिटी सिस्टम को बूस्ट करने के लिए काफी रिसर्च की। फिर मैंने एक उपाए की शुरुआत की जो कि अब आदत बन चुका है। यह स्टेप्स काफी सिंपल हैं और इन्हें मैं आजमा चुकी हूं, टेस्ट कर चुकी हूं। कीमोथेरेपी के दौरान मैं इसकी वजह से इंफेक्शन से बची हूं और मुझे लगता है कि यह सीक्रेट फॉर्मूला उसके लिए कारगर साबित हुआ। यह मैं आपसे शेयर कर रही हूं, उम्मीद करती हूं कि आप सब भी इसका उपयोग कर इम्युनिटी बूस्ट करने में फायदा उठा सकते हैं।''

हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए दवा नहीं करें ये योगासन, स्वामी रामदेव से जानें कैसे करें

सोनाली बेंद्रे ने बताए 3 स्टेप

सोनाली ने इस वीडियो में इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए 3 स्टेप बताए हैं। जिन्हें आप भी फॉलो कर सकते हैं। 


पहला स्टेप- रोजाना भाप लेना
दूसरा स्टेप -एक गिलास गर्म पानी। 
तीसरे स्टेप- इस स्टेप में सोनाली ने एक स्पेशल शेक बताया है। इसके लिए उन्होंने पालक, हल्दी, आंवला, अदरक, अखरोट, बादाम, दालचीनी, अखरोट, ब्लूबेरी और मुनक्का को ग्राइंडर में डालकर शेक बनाया है। 

आपको बता दें, सोनाली बेंद्रे को मेटास्टेसिस कैंसर हुआ था। जिसका इलाज उन्होंने न्यूयार्क में कराया था। इस बारे में खुद सोनाली ने सोशल मीडिया पर बताया था। अब वह पूरी तरीके से स्वस्थ्य हैं।

कोरोना वायरस से बचने के लिए इन आयुर्वेदिक चीजों को अपनाकर बढ़ाएं इम्युनिटी

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement