1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमित शाह को AIIMS से मिली छुट्टी, 13 सितंबर को देखभाल के लिए हुए थे भर्ती

अमित शाह को AIIMS से मिली छुट्टी, 13 सितंबर को देखभाल के लिए हुए थे भर्ती

गृह मंत्री अमित शाह को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से छुट्टी मिल गई है। कोरोना से ठीक होने के बाद वे देखभाल के लिए 13 सितंबर को AIIMS में भर्ती हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2020 19:20 IST
Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से छुट्टी मिल गई है। कोरोना से ठीक होने के बाद वे देखभाल के लिए 13 सितंबर को AIIMS में भर्ती हुए थे। 31 अगस्त को अमित शाह कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो गए थे लेकिन उसके बाद देखभाल के लिए वे AIIMS में भर्ती हुए थे। गृहमंत्री अमित शाह बीते दिनों कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद सांस लेने में तकलीफ की वजह से एम्स में भर्ती हुए थे। बताया जा रहा है कि अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

बता दें कि, अमित शाह एम्स के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती थे। कोरोना से उबरने के बाद की देखभाल (पोस्ट-कोविड ट्रीटमेंट) के लिए एम्स में भर्ती हुए थे और 31 अगस्त को उन्हें छुट्टी मिली थी। इसके बाद उन्हें सांस से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, तब उन्हें फिर से 13 सितंबर को एम्स में भर्ती किया गया था। 

केंद्रीय गृह मंंत्री अमित शाह एम्स में एडमिट होने के बावजूद लगातार अपने काम को लेकर सक्रिय थे। गुरुवार (17 सितंबर) को अमित शाह ने हॉस्पिटल से ही गुजरात की गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में 229 करोड़ रुपए की लागत वाली 24X7 जलापूर्ति योजना का शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। यह योजना पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे 'सेवा सप्ताह' के चलते की शुरू की गई है। योजना की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा 'एक स्वस्थ व समृद्ध भारत हमेशा से मोदी जी का प्रण रहा है। यह योजना मोदी सरकार की ‘हर घर जल’ के संकल्प का दर्शाती है जिससे गांधीनगर की जनता को 24 घंटे और 365 दिन शुद्ध पेयजल प्राप्त होगा और वो बीमारियों से बचेंगे।' शाह ने आह्वान किया था कि सभी को मिलकर अपने प्रयासों से इस 'सेवा सप्ताह' को सार्थक बनाना चाहिए।

गृह मंत्री अमित शाह पिछले महीने 2 अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद वह उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 14 अगस्त को उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था। हालांकि, उसके 4 दिन बाद ही 18 अगस्त को वह पोस्ट-कोविड केयर के लिए एम्स में भर्ती हुए। उस दौरान उन्होंने अस्पताल से ही मंत्रालय का कामकाज भी संभाला था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment