1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती के अवसर पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाधि स्थल सदैव अटल पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 25, 2020 10:40 IST
अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती के अवसर पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाधि स्थल सदैव अटल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि वाजपेयी के दूरदर्शी नेतृत्व ने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।’’

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को हुआ था। वह जनसंघ और भाजपा के संस्थापक सदस्य थे। पार्टी को कामयाबी के शिखर पर ले जाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। नब्बे के दशक में वह पार्टी का मुख्य चेहरा बनकर उभरे और पहली बार पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनी। प्रधानमंत्री के तौर पर वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान देश में उदारीकरण को बढ़ावा मिला और बुनियादी ढांचे, विकास को गति मिली।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment