1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब आएगा ? AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का जवाब जानें

कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब आएगा ? AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का जवाब जानें

कोरोना वायरस की वजह से रोजाना 4 लाख से ज्यादा नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं और 3500-4000 लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में बड़ा सवाल बनता है कि इस लहर का पीक कब होगा और कब नए कोरोना मामले घटना शुरू होंगे और कब मौतों के आंकड़े में कमी आएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 11:52 IST
रणदीप गुलेरिया ने...- India TV Hindi
Image Source : PTI रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि देश के अलग अलग हिस्सों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पीक अलग अलग समय में होगा

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तांडव मचाया हुआ है और पूरा देश इसकी मार झेल रहा है। रोजाना 4 लाख से ज्यादा नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं और 3500-4000 लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में बड़ा सवाल बनता है कि इस लहर का पीक कब होगा और कब नए कोरोना मामले घटना शुरू होंगे और कब मौतों के आंकड़े में कमी आएगी। दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने इसका जवाब दिया है। रणदीप गुलेरिया ने एक अंग्रेजी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कोरोना की दूसरी लहर के पीक के बारे में बताया है। 

रणदीप गुलेरिया ने कहा कि "दूसरी लहर का पीक देश के अलग अलग हिस्सों में अलग अलग समय पर आएगा, देश के पश्चिम हिस्से जिनमें महाराष्ट्र में शामिल है, मामले घटना शुरु हो गए हैं, उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में हम वहां पर पीक देखेंगे।" रणदीप गुलेरिया ने बताया कि मध्य भारत, उत्तर भारत, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में भी इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत तक पीक होगा। 

सिर्फ रणदीप गुलेरिया ही नहीं बल्कि कई अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञों का भी मानना है कि कोरोना की दूसरी लहर का पीक देश में जल्द देखने को मिल सकता है। महाजन इमेजिंग के फाउंडर डॉ हर्ष महाजन ने इंडिया टीवी को बताया है कि शायद हफ्तेभर तक हम देश में कोरोना की दूसरी लहर का पीक देख लेंगे। हालांकि डॉ हर्ष महाजन ने यह भी बताया है कि देश में कोरोना की तीसरी और चौथी लहर भी आ सकती है और उससे बचने के लिए हमें जल्द से जल्द वैक्सिनेशन को बढ़ाना पड़ेगा। 

देश में रोजाना कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले देखने को मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 4.14 लाख नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 3915 लोगों की जान गई है। अब देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 36.45 लाख को पार कर गया है। अप्रैल के दूसरे पखवाड़े में कुछ विशेषज्ञों ने बताया था कि मई मध्य तक भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 35-38 लाख के बीच होगा और उस समय देश में कोरोना की दूसरी लहर का पीक हो सकता है। 

Click Mania
bigg boss 15