1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus Lockdown: अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में स्थायी रूप से लॉकडाउन लागू नहीं रख सकते

Coronavirus Lockdown: अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में स्थायी रूप से लॉकडाउन लागू नहीं रख सकते

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2020 7:41 IST
Arvind Kejriwal, Chief Minister of Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal, Chief Minister of Delhi

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 60 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3.66 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 26.59 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां 17.93 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 1.4 लाख के पार हो चुका है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज शनिवार को लॉकडाउन के पांचवें चरण के लिए नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Coronavirus Lockdown Live Updates 30 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 1:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली सरकार सोमवार को लॉन्च करेगी मोबाइल एप

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कोरोना मरीजों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली सरकार आगामी सोमवार (1 जून) को एक मोबाइल एप लॉन्च करेगी। अस्पतालों में बेड की जानकारी एप के जरिए मिलेगी। 

  • 1:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 9142 केस- केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 9142 केस हैं। दिल्ली में कोरोना के 2100 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में परमानेंट लॉकडाउन नहीं रख सकते हैं। 

  • 1:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 6600 बेड हैं- सीएम केजरीवाल

    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना से 4 कदम आगे चल रही है। दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 6600 बेड हैं। 5 जून तक 9500 बेड तैयार हो जाएंगे। प्राइवेट अस्पतालों में 2500 से ज्यादा कोरोना मरीजों के लिए बेड अवलेबल हैं। 

  • 12:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में अब तक 297 मामले

    हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में अब तक कुल 297 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें ठीक हो चुके 86 मामले और 5 मौतें शामिल हैं।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: LNJP अस्पताल के 2 अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, लोकनायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल के दो अन्य कर्मचारी भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। LNJP अस्पताल में एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। 

  • 12:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मणिपुर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 60 हुई

    मणिपुर में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया है। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 60 हो गई है, राज्य में कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या 53 है। राज्य सरकार ने ये जानकारी दी है।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रवासी मजदूर मामला: बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

    बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया कि वह 2 जून तक  प्रवासियों को अपने मूल स्थानों पर ले जाने की प्रक्रिया के बारे में एक रिपोर्ट दायर करे।

  • 9:20 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,73,763 पहुंची

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, 30 मई सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,73,763 पहुंच गई है। अभी तक कोरोना के चलते 4971 लोगों की मौत हुई है। कोरोना से 82370 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अभी देश में कोरोना के 86422 एक्टिव मामले हैं। बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 7,964‬ नए मामले और 265‬ लोगों की मौत हुई है।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बॉडी के हर Pain का परमानेंट इलाज जानिए योग गुरु स्वामी रामदेव से

    क्या पीठ, कमर, कंधे और गर्दन में हमेशा दर्द रहता है, रीढ़ की हड्डी का दर्द जीने नहीं देता? तो योग गुरु स्वामी रामदेव से जानिए कुछ खास योगासन जो शरीर के सभी तरह के दर्द से आपको निजात दिलाएंगे।

  • 8:13 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस संक्रमण

    दिल्ली में अब तक 316 लोगों की कोरोना ने ली जानराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण लागातार तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के चलते अब तक दिल्ली में 316 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली में 16,281 लोग कोरोना संक्रमित हैं, वहीं इलाज के बाद ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 7,495 है।

  • 8:11 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लॉकडाउन 5.0 को लेकर आज जारी हो सकती नई गाइडलाइन

    कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चौथे चरण की मियाद 31 मई (रविवार) को खत्म होने वाली है। 1 जून (सोमवार) से लॉकडाउन 5.0 लागू किया जा सकता है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन एक बार फिर से दो हफ्ते के लिए बढ़ाया जाएगा। संभव है कि 15 जून तक राज्‍यों की भूमिका को बढ़ाते हुए लॉकडाउन 5.0 को लेकर आज नई गाइडलाइन जारी हो सकती है।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर वाहनों की हो रही जांच

    दिल्ली: पुलिसकर्मी दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर वाहनों की जांच कर रहे हैं। हरियाणा सरकार ने दिल्ली के साथ हरियाणा के बॉर्डरों को सील कर दिया है, सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और जिनके पास 'पास' है उन्हीं को आवाजाही की अनुमति है।

  • 7:58 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम ज़िले के वानपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस, सेना और CRPF की एक संयुक्त टीम ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। हालांकि, अभी और अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

  • 7:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,225 लोगों की मौत

    जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,225 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1,02,798 हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X