1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में सीआरपीएफ जवान समेत तीन गिरफ्तार

माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में सीआरपीएफ जवान समेत तीन गिरफ्तार

माओवादियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में झारखंड एटीएएस ने सीआरपीएफ जवान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एसपी ने बताया कि आरोपियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किए गए हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 17, 2021 6:46 IST
माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में सीआरपीएफ जवान समेत तीन गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में सीआरपीएफ जवान समेत तीन गिरफ्तार (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Highlights

  • आरोपी जवान बिहार के गया जिले के इमामगंज का रहने वाला है और वर्तमान में सीआरपीएफ की 182वीं बटालियन में पदस्थ है
  • पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं

रांची: झारखंड में आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) ने माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

झारखंड पुलिस के एटीएस के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान समेत गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) को हथियारों की आपूर्ति करते थे। 

आनंद ने कहा कि जिस गिरोह का पर्दाफाश किया गया है उसमें सीआरपीएफ का जवान अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा (29) भी शामिल था। वह बिहार के गया जिले के इमामगंज का रहने वाला है और वर्तमान में सीआरपीएफ की 182वीं बटालियन में पदस्थ है।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ जवान के दो सहयोगियों ऋषि कुमार (49) और पंकज कुमार सिंह (48) को भी गिरफ्तार किया गया है। ऋषि बिहार के पटना के पास बेनीपुर का निवासी है और पंकज मुजफ्फरपुर का निवासी है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। बिहार पुलिस की मदद से अनिवाश और ऋषि की गिरफ्तारी के बाद हथियारों की बरामदगी की गई। पंकज को झारखंड पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया। 

bigg boss 15