1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इंग्लैंड में हिंदू मंदिर में 5वीं बार हुई चोरी की घटना, तोड़ी गई देवी-देवताओं की मूर्तियां

इंग्लैंड में हिंदू मंदिर में 5वीं बार हुई चोरी की घटना, तोड़ी गई देवी-देवताओं की मूर्तियां

इंग्लैड के स्विंडन में एक मंदिर में तोड़फोड़ और लूट की घटना सामने आई है। हमलावरों ने मंदिर में तोड़फोड़ की, दान पेटी से हजारों पाउंड कैश और कीमती सामान चुरा कर ले गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2021 8:51 IST
इंग्लैंड में हिंदू...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इंग्लैंड में हिंदू मंदिर में 5वीं बार हुई चोरी की घटना, तोड़ी गई देवी-देवताओं की मूर्तियां

नई दिल्ली: इंग्लैड के स्विंडन में एक मंदिर में तोड़फोड़ और लूट की घटना सामने आई है। हमलावरों ने मंदिर में तोड़फोड़ की, दान पेटी से हजारों पाउंड कैश और कीमती सामान चुरा कर ले गए। शनिवार को विल्टशायर के स्विंडन हिंदू मंदिर में यह वारदात हुई। बता दें कि मई के बाद मंदिर पर यह पांचवी बार हमला हुआ है। मंदिर के अध्यक्ष प्रदीप भारद्वाज ने इसकी सूचना पुलिस और स्विंडन बरो काउंसिल को दी और तत्काल 24 घंटे सुरक्षा तैनात करने की मांग की है। उन्होंने विल्टाशायर पुलिस, अपराध आयुक्त और मुख्य कांस्टेबल के साथ तत्काल बैठक की मांग की।

 प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि चोरों ने मंदिर के सभी दरवाजे तोड़ दिए हैं और कई कमरों में तोड़फोड़ की है। इसके साथ हजारों पाउंड नकद और अन्य कीमती सामान ले गए हैं। भारद्वाज ने आगे बताया कि चोरों ने मंदिर की मुख्य वेदी में प्रवेश किया, जहां देवताओं को रखा गया है। उस क्षेत्र में चोरों ने तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि यह स्विंडन में 10,000 से अधिक और क्षेत्र में हजारों लोगों की धार्मिक भावनाओं को प्रभावित करेगा। इस पूरे क्षेत्र में यही एकमात्र हिंदू मंदिर है। पिछले 18 महीनों से इसके अधिकांश भाग को बंद रखा गया था लेकिन कोरोना महामारी के घटते संख्या को देखते हुए इसे फिर से खोलने की तैयारी चल रही थी।

वहीं पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण कर लिया गया है। अब इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज चेक करके छापेमारी शुरू कर दी गई है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021