1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किसान आंदोलन: किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करेंगे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

किसान आंदोलन: किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करेंगे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

. देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नेता लगातार अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं और उन्होंने सरकार की तरफ से सुझाए गए सभी सुझावों को नाकार दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 10, 2020 12:18 IST
किसान आंदोलन:...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किसान आंदोलन: किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करेंगे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नेता लगातार अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं और उन्होंने सरकार की तरफ से सुझाए गए सभी सुझावों को नाकार दिया है। इस बीच सूत्रों ने जानकारी दी है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज एकबार फिर आंदोलन कर रहे किसानों और किसान संगठनों से आंदोलन समाप्त करने का  निवेदन करेंगे। इसके बाद वो मीडिया से बातचीत करेंगे। खबर है कि इस मसले पर जेपी नड्डा शाम को प्रेस वार्ता भी करेंगे

पढ़ें- Aadhaar Card Center: आप भी खोल सकते हैं आधार कार्ड सेंटर, अच्छी है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया

दूसरी तरफ पश्चिमी यूपी के किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "जो प्रस्ताव आया है उसमें बिल वापसी की बात नहीं है। सरकार संशोधन चाहती है। संशोधन के लिए किसान तैयार नहीं है। हम चाहते है पूरा बिल वापस हो। बिल वापसी के अलावा कोई रास्ता निकलता नज़र नहीं आ रहा है। सरकार तीन कृषि बिल लाई है उसी तरह से MSP को लेकर भी बिल लाए।"

पढ़ें- माता-पिता की सेवा न करने वाले संपत्ति से होंगे बेदखल!

एक अन्य किसान नेता मंजीत सिंह ने कहा कि सिंघु बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं। सरकार की मंशा ठीक नहीं है। सरकार चाहती है यह आंदोलन लंबा चले और कमजोर पड़ जाए। सरकार गलतफहमी में है। हमारा आंदोलन बढ़ रहा है। यहां से 5,000 लोग जाते हैं लेकिन 20,000 लोग आते भी हैं। सरकार पर दबाव बढ़ रहा है।

पढ़ें- Russian Coronavirus Vaccine Sputnik V की डोज लेने वालों को दो महीने रहना होगा शराब से दूर

शिवसेना ने बोला भाजपा पर हमला

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि अगर केंद्रीय के एक मंत्री ये जानकारी देते है कि ये जो किसान आंदोलन चल रहा इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है, तो रक्षा मंत्री को तुरंत चीन और पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए और राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री,PM,HM को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

पढ़ें- बंगाल में जेपी नड्डा की सुरक्षा में बड़ी चूक! BJP ने की होम मिनिस्टर से शिकायत

शहनवाज़ हुसैन बोले- विपक्ष ओछी हरकत कर रहा है
भाजपा के नेता शहनवाज़ हुसैन ने कहा है कि सरकार किसानों को मज़बूत करने के लिए बिल लाई है न कि कमज़ोर करने के लिए। मोदी जी के PM रहते किसानों के साथ कोई अन्याय नहीं कर सकता। दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष किसानों के कंधे को अपनी वैशाखी बनाना चाहता है। कांग्रेस और अन्य दलों को ऐसी ओछी हरकत नहीं करनी चाहिए।

Click Mania
bigg boss 15