1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शादी और सुहागरात के बाद घर लूटने वाली 'लेडी गैंग', 50 से ज्यादा युवकों को बना चुकी हैं शिकार

शादी और सुहागरात के बाद घर लूटने वाली 'लेडी गैंग', 50 से ज्यादा युवकों को बना चुकी हैं शिकार

पुणे पुलिस ने महिलाओं के एक अनोखे गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अब तक 9 महिलाओं समेत 2 पुरुषों को गिरफ्तार किया है। 

Rajiv Singh Rajiv Singh
Published on: February 11, 2021 16:14 IST
marriage for loot lady gang arrested by pune police conned bachelors- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV marriage for loot lady gang arrested by pune police conned bachelors

नई दिल्ली। पुणे पुलिस ने महिलाओं के एक अनोखे गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अब तक 9 महिलाओं समेत 2 पुरुषों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, जनवरी में एक शक्श ने पुणे ग्रामीण पुलिस के पास ढाई लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत पुणे पुलिस के पास दर्ज कराई। शिकायतकर्ता के मुताबिक, एक महिला से उसने हाल ही में शादी की थी और कुछ दिन बाद ही महिला घर में रखे नगदी और ज्वेलरी समेत लगभग ढाई लाख लेकर रफू चक्कर हो गयी। 

पुलिस को मिली थी ज्योति पाटिल के बारे में जानकारी

पुलिस को मिली शिकायत के बाद जब जांच शुरू की गई तो पुलिस को ज्योति पाटिल के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद सबसे पहले ज्योति की गिरफ्तारी हुई। ज्योति से पूछताछ में जो खुलासा हुआ वो बेहद चौंकाने वाला था। उसने बताया कि वो तो पहले से ही शादी शुदा है उसके खुद के दो बच्चे भी हैं, लेकिन उसके बावजूद उसने 5 और शादियां की है और हर शादी के बाद वो इसी तरह से पति को धोखा देकर लूट कर फरार हो जाती थी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली: सिविल डिफेंस वालंटियर्स काट रहे हैं कोरोना के चालान, पुलिस ने दर्ज की FIR

ऐसे युवकों को बनाती थीं निशाना 

ज्योति ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि वो ऐसी अकेली महिला नहीं है बल्कि उसके साथ पुणे महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि गुजरात, कर्नाटक तक की महिलाएं इस रैकेट में शामिल हैं। ऐसे में अबतक कुल 9 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जो कि इसी तरह से पहले शादी सुहागरात फिर लूट को अंजाम देकर फरार हो जाती हैं। महाराष्ट्र की पुणे ग्रामीण पुलिस के मुताबिक, ये  महिलाएं ऐसे युवकों की तलाश में रहती थीं, जिनकी किसी वजहों से शादियां नहीं हो पा रही हो, आर्थिक तौर पर वो सम्पन्न हो और उसके बाद आसानी से उन युवकों को अपने झांसे में लेती थीं और उसके बाद पहले प्यार, शादी और सुहागरात तक सब ठीक रहता। शादी के कुछ दिन बाद जिन्दगी शादी-ब्याह के माहौल से निकलकर वापस पटरी पट आती यानी कि इंसान काम काज नौकरी पर लौट जाता तो मौके का फायदा उठाकर घर में रखी महंगी कीमती सामान ज्वेलरी कैश लेकर ये फरार हो जातीं।

इन 9 महिलाओं के 50 शादियों की मिली है अबतक जानकारी 

ऐसे मामलों में ज्यादातर लोग सामाजिक प्रतिष्ठा बचाने के लिए शिकायत नही करते ऐसे में पुलिस की जांच से भी ये बच जाती। अब तक इन 9 महिलाओं के 50 शादियों की जानकारी मिली है। पुलिस उन युवकों को इनके जरिए संम्पर्क कर रही हैं। इन लोगों ने शादी के नाम पर नासिक, पुणे, सोलापुर, गुलबर्गा, वापी और कोल्हापुर  तक न जब कितनों को लूटा है उसका असली आंकड़ा अभी आना बाकी है। 

ये भी पढ़ें: शराब पीकर पिता ने की 4 बच्चों की हत्या! फिर खुद फांसी पर चढ़ गया

गिरफ्तार महिलाओं की उम्र 22 से 35 साल के बीच है 

सबसे अहम बात ये की सभी गिरफ्तार महिलाओं की  उम्र 22 से 35 साल के बीच है, ऐसे में युवक आसानी से उनपर भरोषा कर लेते की वो गैर शादी शुदा है। लेकिन इस रैकेट में और भी कई महिलाएं शामिल है जिनकी तलाश हो रही है गिरफ्तार युवक भी इनके लिए ऐसे टारगेट खोजने का काम करते थे ,ताकि इनका काम आसान हो सके। अब तक इन्होंने ऐसे और कितने युवकोको लूटा और कितनी महिलाएं इस गैंग में शामिल है उसकी जांच की जा रही है। इनके पास लाखो की नगदी ज्वेलरी और महंगी साड़ियां तक बरामद हुई है जिनकी कीमत दस से 15 हजार तक है। 

ये भी पढ़ें

डोमिनिका के प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन के लिए भारत और पीएम मोदी की तारीफ की, जताया आभार

इंदौर के खजराना मंदिर की दान पेटी से निकल रही विदेशी मुद्राएं और घड़ियां

पैंगोंग लेक से सैनिकों को पीछे हटाने पर भारत-चीन के बीच समझौता, रक्षा मंत्री ने कहा-'भारत ने कुछ नहीं खोया'

Click Mania
Modi Us Visit 2021