1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM Modi West Bengal Visit: पीएम मोदी ने ममता सरकार को घेरा, किसानों को लेकर कही ये बड़ी बात

PM Modi West Bengal Visit: पीएम मोदी ने ममता सरकार को घेरा, किसानों को लेकर कही ये बड़ी बात

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की ममता सरकार पर जमकर हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2021 18:08 IST
PM Modi West Bengal Visit- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi West Bengal Visit

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्दिया में भारत पेट्रोलियम का एलपीजी आयात टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने हल्दिया के रानीचक में ‘गेल’ द्वारा निर्मित 348 किमी लंबी डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन और ‘फोर-लेन’ रोड ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में ममता सरकार ने बंगाल के लोगों को सिर्फ निर्ममता दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब ममता दीदी ने 34 साल के भ्रष्टाचारी तथा अत्याचारी वाम शासन को उखाड़ फेंका, तब पूरे देश की नजर बंगाल पर थी। ममता बनर्जी ने तब परिवर्तन का नारा दिया था। लोगों को ममता बनर्जी से काफी आस थी, लेकिन पिछले 10 साल में ममता सरकार ने यहां के लोगों को सिर्फ निर्ममता दी है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है। चक्रवात के दौरान केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए रुपये में भी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हेराफेरी की। 

किसानों को मिलेगा पूरा हक

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के पास सीधे पैसे जाए इससे यहां की सरकार को काफी परेशानी है। टीएमसी सरकार कैसी है? 25 लाख में से महज छह हजार किसानों का नाम ही भेज पाई है। इन किसानों को सीधे रुपये भी हम नहीं भेज पा रहे हैं। राज्य एजेंसी का बैंक विवरण दिया ही नहीं है, एक-एक दिन कर ऐसे ही निकलता जा रहा है। मां, माटी मानुष कहने वाली सरकार की संवेदनशीलता को लोग देख रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों को मिलेगा पूरा हक मिलेगा। 

लोगों ने बुआ-भतीजे की सरकार को राम राम कहने का मन बना लिया है

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल के लोगों ने बुआ-भतीजे की सरकार को राम राम कहने का मन बना लिया है और जल्दी है सरकार जाने वाली है। तृणमूल के तोलाबाजा और उनका सिंडिकेट अब कुछ दिनों का ही मेहमान है। उम्मीद है कि बंगाल का स्थानीय प्रशासन संविधान के दायरे में काम करेगा। तोलाबाज से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। पीएम ने कहा कि लेफ्ट, तृणमूल और कांग्रेस मिलकर पर्दे के पीछे फिक्सिंग कर रहे हैं। दिल्ली में लेफ्ट, तृणमूल औऱ कांग्रेस नेता मिलते हैं और बंद कमरे में बैठकर मीटिंग करते हैं और रणनीति बनाते हैं। केरल में कांग्रेस और लेफ्ट मिलकर लूटते हैं औऱ पांच-पांच साल का खेल करते हैं। हमेे धोखेबाजी के खिलाफ सतर्क रहना है।

भारत माता की जय के नारे से भी दीदी नाराज हो जाती है- पीएम मोदी

हल्दिया में अपने संबोधन में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में आप दीदी से अपने अधिकार की बात पूछ देंगे तो वो नाराज हो जाती हैं, यहां तक कि भारत माता की जय के नारे लगा दो, तो भी वो नाराज हो जाती हैं, लेकिन देश के खिलाफ बोलने वाले कितना भी जहर उगल दें, दीदी को गुस्सा नहीं आता। पीएम मोदी ने आगे कहा, "बंगाल पहले से जितना आगे था, अगर बीते दशकों में उसकी वो गति और बढ़ी होती, तो आज बंगाल कहां से कहां पहुंच गया होता। आज यहां जितने भी उद्योग हैं, जितना भी कारोबार है, जितना भी इंफ्रास्ट्रक्चर है, वो बदलाव चाहते हैं, आधुनिकता चाहते हैं। लेकिन आप सोचिए, बीते 10 सालों में यहां की सरकार ने कितनी फैक्ट्रियों का शिलान्यास या उद्घाटन किया? उस बड़े स्टील प्लांट का क्या हुआ जो यहां की अराजक व्यवस्थाओं के कारण शुरु ही नहीं हो सका?  

'पश्चिम बंगाल में विकास वाली राजनीति नहीं हो पाई'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की स्थिति का सबसे बड़ा कारण है यहां की राजनीति, यहां विकास वाली राजनीति नहीं हो पाई। पहले कांग्रेस ने शासन किया तो भ्रष्टाचार का बोलाबाला रहा। लेफ्ट के शासनकाल में भ्रष्टाचार और अत्याचार का बोलबाला हुआ और विकास ठप पड़ गया। जिसके बाद ममता ने परिवर्तन का वादा किया, लोगों ने भरोसा किया। बंगाल के लोगों की ममता की अपेक्षा थी लेकिन वह निर्ममता का शिकार हो गया। 10 साल के शासनकाल में यह साफ हो गया कि ये कोई परिवर्तन नहीं बल्कि लेफ्ट का पुनर्जीवन ही है। इससे पश्चिम बंगाल में गरीबी का दायरा बढ़ता गया, उद्योगों में ताले लगते गए। 

भारत को बदनाम करने की अंतर्राष्ट्रीय साजिश रची जा रही- मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत को बदनाम करने की अंतर्राष्ट्रीय साजिश रची जा रही है। चाय और योग जैसी चीजों पर हमला किया जा रहा है, लेकिन क्या आपने दीदी के मुंह से इन साजिशों के खिलाफ एक भी शब्द सुना है। मैं इन षड्यंत्रकारियों से कहना चाहता हूं कि देश इन सभी षड्यंत्रों का पूरे जोर से जवाब देगा। 

उत्तराखंड तबाही का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से हुई तबाही का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि वो लगातार उत्तराखंड के संपर्क में हैं। पीएम मोदी ने कहा, "उत्तराखंड का हौसला आपदा को मात दे सकता है, वहां लोगों को बचाने के काम जारी है। रेस्क्यू का काम तेजी से चल रहा है।" पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे परिवार मुश्किल से मिलते हैं जिनका कोई न कोई सदस्य फौज में न हो। यानि वहां के लोगों का हौसला, किसी भी आपदा को मात दे सकता है। वहां के लोगों का हौसला, किसी भी आपदा को मात दे सकता है. वहां के लोग के लिए मैं प्रार्थना कर रहा हूं, बंगाल प्रार्थना कर रहा है, देश प्रार्थना कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा "पिछली बार मैं नेताजी मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जन्म जयंती पर बंगाल आया था, आज हल्दिया सहित पश्चिम बंगाल के विकास से जुड़ी करीब 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए आपके बीच आया हूं। कोलकाता में साढ़े 8 हज़ार करोड़ रुपये की लागत से नया प्रोजेक्ट शुरू हो रहा है। बजट में चाय बागान पर खास ध्यान दिया गया।" पीएम मोदी के सभा स्थल पर बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल राय, नेता सुवेंदु अधिकारी, राजीब बनर्जी समेत कई नेता मौजूद रहे। कोलकाता एयरपोर्ट से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए हल्दिया पहुंचे। गौरतब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहेल 15 दिनों के भीतर ही पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X