Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आज मसूरी में प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के साथ योग करेंगे PM मोदी

मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत अकादमी में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके की जिसके बाद उन्होंने परिसर में पौधारोपण किया और प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों के साथ फोटो भी खिंचवाई। प्रधानमंत्री ने अकादमी में फैकल्टी सदस्यों से बातचीत करने के

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 27, 2017 7:23 IST
Narendra-Modi-Yoga- India TV Hindi
Narendra-Modi-Yoga

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज पहाड़ों की रानी मसूरी पहुंचेंगे। यहां पीएम मोदी केंद्रीय विद्यालय के बच्चों और प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के साथ योग करेंगे। इससे पहले कल मसूरी में पीएम मोदी ने प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों से मुलाकात की थी। भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से अपराह्न देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अडडा पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री वहां से सीधे मसूरी के पोलो ग्राउंड हैलीपैड के लिए रवाना हो गए जहां से उन्हें सडक मार्ग से प्रशासनिक अकादमी पहुंचना था।

मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत अकादमी में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके की जिसके बाद उन्होंने परिसर में पौधारोपण किया और प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों के साथ फोटो भी खिंचवाई। प्रधानमंत्री ने अकादमी में फैकल्टी सदस्यों से बातचीत करने के अलावा 92वें फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद भी लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री ‘नालेज मैनेजमेंट पोर्टल’ का उद्घाटन भी किया।

मोदी अकादमी परिसर में स्थित कालिंदी अतिथिगृह में रात्रि विश्राम करने से पहले देर शाम कर्मशिला मैस में प्रशिक्षु आइएएस के साथ भोजन करेंगे साथ ही शुक्रवार दोपहर बाद दिल्ली लौटने के अपने प्रस्तावित कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री आइएएस प्रशिक्षुओं और अकादमी में स्थित केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योग करेंगे और प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित कर उन्हें सुशासन के गुर सिखाएंगे।

इससे पहले, प्रधानमंत्री के जौलीग्रांट हवाईअड्डा पहुंचने पर उनका उत्ततराखंड के राज्यपाल डा कृष्णकांत पाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्य विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री के अकादमी में कार्यक्रम को मीडिया से दूर रखा गया है। पिछले सप्ताह 20 अक्टूबर को भी मोदी उत्तराखंड आये थे जहां उन्होंने केदारनाथ मे करीब 700 करोड़ रूपये की कई पुनर्निर्माण योजनाओं का शिलान्यास किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement