1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्र: पूर्व रणजी क्रिकेटर ने खुद को मंत्री का पीएस बता कंपनियों को ठगा, गिरफ्तार

आंध्र: पूर्व रणजी क्रिकेटर ने खुद को मंत्री का पीएस बता कंपनियों को ठगा, गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने एक पूर्व रणजी क्रिकेटर को गिरफ्तार किया है, जिसने तेलंगाना के मंत्री के.टी. रामाराव के निजी सचिव होने का ढोंग किया और कई कंपनियों को 40 लाख रुपये का चूना लगाया।

IANS IANS
Published on: March 07, 2021 8:31 IST
आंध्र: पूर्व रणजी...- India TV Hindi
Image Source : IANS आंध्र: पूर्व रणजी क्रिकेटर ने खुद को मंत्री का पीएस बता कंपनियों को ठगा, गिरफ्तार

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने एक पूर्व रणजी क्रिकेटर को गिरफ्तार किया है, जिसने तेलंगाना के मंत्री के.टी. रामाराव के निजी सचिव होने का ढोंग किया और कई कंपनियों को 40 लाख रुपये का चूना लगाया। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने कहा कि आरोपी बी. नागराजू एक एमबीए स्नातक और क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 2014 से 2016 तक रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। वह आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले से हैं।

पुलिस के अनुसार, 25 वर्षीय नागराजू, अस्पतालों, रिएल्टर्स और शैक्षणिक संस्थानों जैसे कॉरपोरेट संस्थाओं को फोन करता था और खुद को बंडारू तिरुपति, तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव (केटीआर), मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के बेटे के निजी सचिव के रूप में पेश करता था। यह कहते हुए कि केटीआर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं, आरोपी ने कथित रूप से शपथ ग्रहण समारोह, होर्डिग, प्रिंट और टेलीविजन विज्ञापनों के आयोजन के बहाने पीड़ितों से धन इकट्ठा किया।

अंजनी कुमार ने शनिवार को मीडियाकर्मियों से कहा, "इस तरह, उन्होंने नौ कॉर्पोरेट संस्थाओं से 39,22,400 रुपये एकत्र किए।" आरोपियों से एक सेलफोन और 10 लाख रुपये जब्त किए गए, जिनके खिलाफ हैदराबाद और साइबराबाद पुलिस आयुक्तालय के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सात पुलिस थानों में नौ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि नागराजू एक दोहरा अपराधी है, जिसे पहले 2018 और 2020 के बीच दर्ज 10 मामलों के लिए गिरफ्तार किया गया था। आरोपी अब क्रिकेट नहीं खेल रहा है, बल्कि अपने शानदार जीवन शैली को बनाए रखने के लिए अपराध करने का आदी हो गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X