Sunday, May 05, 2024
Advertisement

50 देशों के डिप्लोमैट से मिले RSS प्रमुख, कहा-'हम BJP को नियंत्रित नहीं करते'

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को 50 देशों के राजदूतों और राजनयिकों से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उनका संगठन भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नियंत्रित नहीं करता और न ही भाजपा उनके संगठन को नियंत्रित करती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2017 20:44 IST
Mohan bhagwat- India TV Hindi
Mohan bhagwat

नई दिल्ली,राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को 50 देशों के राजदूतों और राजनयिकों से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उनका संगठन भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नियंत्रित नहीं करता और न ही भाजपा उनके संगठन को नियंत्रित करती है। एक थिंकटैंक की ओर से आयोजित जलपान सत्र के दौरान भागवत ने कहा कि संघ इंटरनेट पर ट्रोलिंग का समर्थन नहीं करता है और बिना किसी भेदभाव के देश की एकता के लिए काम करता है।

इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित सत्र के दौरान भागवत ने आरएसएस के काम के बारे में प्रश्न का जवाब दिया। भाजपा महासचिव राम माधव और प्रसार भारती के अध्यक्ष ए.सूर्य प्रकाश ने ट्वीट कर इस बैठक की जानकारी दी। राम माधव ने ट्वीट कर कहा, "भागवत जी ने राजनयिकों को बताया कि संघ भाजपा को नहीं चलाता, भाजपा संघ को नहीं चलाती। हम स्वतंत्र रहकर एक स्वंयसेवक के तौर पर उनसे संपर्क करते हैं और विचारों का आदान-प्रदान करते हैं।"

प्रकाश ने ट्वीट कर कहा, "आरएएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हम इंटरनेट पर ट्रोलिंग और आक्रमक व्यवहार का समर्थन नहीं करते। हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करते जो इस तरह के आक्रामक रवैया दिखाते हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement