Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

देवेंद्र फडणवीस ज्यादा दिन तक विपक्ष के नेता नहीं रहेंगे: RSS नेता भैयाजी जोशी

महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की सरकार है। सूबे में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम न बन सके।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2020 23:15 IST
Bhaiya Ji Joshi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देवेंद्र फडणवीस ज्यादा दिन तक विपक्ष के नेता नहीं रहेंगे: RSS नेता भैयाजी जोशी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की सरकार है। सूबे में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम न बन सके। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं और सूबे में नेता विपक्ष का पद देवेंद्र फडणवीस के पास है। उद्धव ठाकरे लगातार कहते हैं कि उनकी सरकार पूरे पांच साल तक चलेगी, लेकिन आज आरएसएस के नेता भैयाजी जोशी ने कुछ और ही बात कही।

उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "देवेंद्र फडणवीस के भाग्य में विपक्ष के नेता, ये बहुत दिन का विषय नहीं है। भूतपूर्व मुख्यमंत्री, ये अल्पायु है। इन दोनों पदों की अल्पायु है। लोकतंत्र है, लोकतंत्र में कम ज्यादा होता रहता है, ऐसा हुआ है, वो चलेगा। आखिर लोकतंत्र को सशक्त रखने वाला यदि कोई है तो सामान्य लोग हैं और सम्मान लोग देश के शक्ति है।"

आपको बता दें कि पिछले साल महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन दोनों दलों में सीएम पद पर बात नहीं बन सकी। इसके बाद शिवसेना ने भाजपा से नाता तोड़ते हुए कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिला लिया। सूबे में भाजपा को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement