1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट, सेना ने दी जानकारी

दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट, सेना ने दी जानकारी

भारतीय सेना को सूचना मिली है कि दक्षिण भारत में आतंकी हमला हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2019 16:18 IST
Lt Gen S K Saini, GOC-in-C, Army Southern Command- India TV
Image Source : ANI Lt Gen S K Saini, GOC-in-C, Army Southern Command

नई दिल्ली: भारतीय सेना को सूचना मिली है कि दक्षिण भारत में आतंकी हमला हो सकता है। सेना की दक्षिणी कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एस के सैनी ने कहा कि "हमें जानकारी मिली है कि भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकी हमला हो सकता है। सर क्रीक से कुछ लावारिस बोट बरामद की गई हैं।" लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि "हम यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरत रहे हैं कि असामयिक तत्वों और आतंकवादियों का प्लान फेल साबित हो।"

बता दें कि भारत से हर मोर्चे पर मुंह की खाने वाला पाकिस्तान अब आतंकियों के सहारे भारत को निशाना बनाने के कोशिश कर रहा है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले ने तो पाकिस्तान को पूरी तरह से ही हिलाकर रख दिया दिया है। जिसकी वजह से अब वह आतंकियों के सहारे भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में है। खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान ने जैश प्रमुख आतंकी मसूद अजहर को भी गुपचुप तरीके से रिहा कर दिया है।

हाल ही भारत सरकार ने नये आतंकवाद रोधी कानून के तहत जैश के सरगना मसूद अजहर, लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज मुहम्मद सईद, मुंबई आतंकी हमले के आरोपी जकी-उर-रहमान-लखवी और भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को आतंकवादी घोषित किया था। इससे पहले पुलवामा हमले के बाद UN ने मसूद अजहर के संगठन जैश-ए-मोहम्मद को आतंकी संगठनों की सूची में डाला था।

जम्मू-कश्मीर में तो पाकिस्तान लगातार ही अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। NSA अजीत डोभाल ने शनिवार को कहा था कि पाकिस्तान ने कश्मीर में घुसपैठ के लिए करीब 230 आतंकवादियों को तैयार कर रखा है और उनमें से कुछ अशांति फैलाने के आदेश के साथ सीमा पार भी कर चुके हैं। डोभाल ने यह भी बताया था कि सीमा के 20 किलोमीटर इलाके के दायरे में पाकिस्तानी संचार टावर हैं जहां से वे आतंकवादियों को संदेश भेज रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13