1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में ब्रिटेन वाले कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ा, तीन और लोगों में कोरोना के नए स्वरूप की पुष्टि

दिल्ली में ब्रिटेन वाले कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ा, तीन और लोगों में कोरोना के नए स्वरूप की पुष्टि

ब्रिटेन से निकला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेजी से भारत में भी असर दिखाता दिख रहा है। दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में कोरेना के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोग मिल रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 05, 2021 9:52 IST
दिल्ली में तीन और...- India TV Hindi
Image Source : AP दिल्ली में तीन और लोगों में कोरोना के नए स्वरूप की पुष्टि, मुंबई में आइसोलेशन में भेजे गए 503 विदेशी यात्री 

नयी दिल्ली। ब्रिटेन से निकला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेजी से भारत में भी असर दिखाता दिख रहा है। दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में कोरेना के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोग मिल रहे हैं। दिल्ली में घर-घर जाकर जांच करने के दौरान हाल ही में ब्रिटेन से लौटने वाले तथा उनके संपर्क में आए तीन और लोग कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही ब्रिटेन में पाए गए वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाए गए दिल्ली वासियों की कुल संख्या बढ़कर सात हो गई है। 

अधिकारी ने कहा कि हाल ही में ब्रिटेन से लौटे और उनके संपर्क में आए लोगों समेत कुल 51 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं और सभी को लोकनायक जयप्रकाश एलएनजेपी अस्पताल के अलग पृथक केन्द्र में रखा गया है। अधिकारियों ने कहा कि इन 51 संक्रमितों में से 35 के नमूनों को जीनोम विश्लेषण के लिये प्रयोगशालाओं में भेजा गया था। इनमें से 21 की रिपोर्ट आ चुकी है।

विदेश से लौटे 503 और यात्रियों को पृथक-वास में भेजा 

यूरोप, पश्चिम एशिया और दक्षिण अफ्रीका से मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे लगभग 1,100 यात्रियों में से 503 यात्रियों को ब्रिटेन में सामने आये नये कोविड-19 के मद्देनजर तैयार नियमावली के तहत पृथक-वास में भेज दिया गया है। नगर निगम के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। बृह्नमुंबई महानगरपालिका बीएसमीद्ध के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रविवार को यूरोपए पश्चिम एशिया और दक्षिण अफ्रीका से 15 उड़ानों से कुल 1,099 यात्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। इनमें से 503 यात्रियों को शहर में नगर निगम के विभिन्न केन्द्रों ;होटलोंद्ध में पृथक वास में जबकि 538 को दूसरे राज्यों में भेज दिया गया। अधिकारी ने कहा कि 58 यात्रियों को अनिवार्य पृथक.वास नियमों से छूट दी गई है।

bigg boss 15