Friday, April 26, 2024
Advertisement

कमजोर पड़े Cyclone Amphan का अब प. बंगाल पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं, असम में भारी वर्षा का अनुमान

मोहपात्रा ने बताया कि अब असम में विशेषरूप से पश्चिमी भाग और मेघालय में बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश में भी अलग-अलग स्थानों पर कुछ वर्षा होगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 21, 2020 17:41 IST
Very to very heavy rainfall is expected in Assam, says Mrutyunjay Mohapatra- India TV Hindi
Image Source : ANI Very to very heavy rainfall is expected in Assam, says Mrutyunjay Mohapatra

नई दिल्‍ली। भारतीय मौसम वि‍ज्ञान विभाग के महानिदेशक मृत्‍युंजय मोहपात्रा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि चक्रवात अम्‍फान का अब पश्चिम बंगाल के ऊपर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं है। उन्‍होंने बताया कि कल रात साढ़े 11 बजे ये चक्रवात भारत-बांग्लादेश बॉर्डर क्रॉस कर आज सुबह से बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवाती तूफान की तरह केंद्रित था और इसकी गति लगभग 60-70 और 80 किलो मीटर प्रति घंटा थी। नॉर्थ ईस्ट की तरफ रुख करते हुए आज दोपहर को तूफान बांग्लादेश में भी कमजोर पड़ गया।

मोहपात्रा ने बताया कि अब असम में विशेषरूप से पश्चिमी भाग और मेघालय में बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश में भी अलग-अलग स्‍थानों पर कुछ वर्षा होगी।

मोहपात्रा ने बताया कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चक्रवात अम्‍फान पर सटीक अनुमान देने के लिए सभी नवीनतम उपलब्‍ध तकनीकों का इस्‍तेमाल किया था। उन्‍होंने कहा कि आईएमडी ने चक्रवात के रास्‍ते, उसकी तीव्रता,  तूफान के बढ़ने, लैंडफॉल टाइम और इससे मौसम पर पड़ने वाले असर से संबंधित सटीक पुर्वानुमान दिया था।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement