Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में मौसम रहेगा सुहाना, यूपी में 12 जुलाई तक बारिश की चेतावनी, जानें मौसम का हाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी चार दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी व आसपास के क्षेत्रों में मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा इस बाबत येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 07, 2023 7:10 IST
Aaj Ka Mausam imd prediction for rainfall in delhi ncr uttar pradesh kerala and many states- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIVE) दिल्ली-एनसीआर और यूपी में मौसम रहेगा सुहाना

दिल्ली एनसीआर में बीते कल खूब बारिश देखने को मिली। इस कारण दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखने को मिली। राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में हुई बारिश के कारण लोगों को उमस से राहत मिली। ऐसे में तापमान में लगभग 6 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी चार दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी व आसपास के क्षेत्रों में मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा इस बाबत येलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी दिल्ली में कल अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम रहेगा सुहाना

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में 11 जुलाई तक बारिश की संभावना है। वहीं इस दौरान दिल्ली की हवा ठंडी बनी रहेगी व लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिलने की संभावना है। वहीं राजस्थान के अधिकांश इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वी राजस्थान के हिस्सों के लिए मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट और पश्चिमी हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि मॉनसून के आने के बाद से कई राज्य बारिश की मार झेल रहे हैं। केरल में खूब बारिश देखने को मिल रही है जिस कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

केरल में बारिश से आफत

केरल में गुरुवार के दिन भी बारिश देखने को मिली। इस कारण दो जिलों कासरगोड और कन्नौर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सात अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बात दें कि गोवा में भी पिछले 24 घंटे में खूब बारिश देखने को मिली है। इस कारण एक महिला बाढ़ में बह गई। जबकि निचले इलाकों के कई घर पानी में डूब गए हैं। मौसम विभाग ने गोवा में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर सभी को ड्यूटी पर जाने को कहा है। 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं यूपी में 11-12 जुलाई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 जुलाई को पश्चिमी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। 8 जुलाई को पश्चिमी यूपी के अनेक जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। 9 जुलाई को पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिलों में बारिश होगी। वहीं 10 जुलाई को भी गरज चमक के साथ पश्चिमी यूपी में बारिश होगी। इस दौरान पूर्वी यूपी में भी बारिश होगी।

ये भी पढ़ें- केरल में मानसूनी बारिश का कहर, तीन लोगों की मौत, हजारों लोग विस्थापित

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement