Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महिला यात्री पर पेशाब की घटना पर एयर इंडिया के सीईओ ने मांगी माफी, 4 केबिन क्रू को ड्यूटी से हटाया

Urination Case on Female in Air India: न्यूयॉर्क से दिल्ली की फ्लाइट में महिला यात्री पर एक सहयात्री द्वारा पेशाब कर दिए जाने की घटना पर एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैंपबेल विल्सन ने शनिवार को माफी मांगी है। साथ ही महिला से अभद्रता मामले पर 4 केबिन क्रू और एक पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Dharmendra Kumar Mishra Updated on: January 08, 2023 6:43 IST
एयर इंडिया (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : PTI एयर इंडिया (फाइल)

Urination Case on Female in Air India: न्यूयॉर्क से दिल्ली की फ्लाइट में महिला यात्री पर एक सहयात्री द्वारा पेशाब कर दिए जाने की घटना पर एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैंपबेल विल्सन ने शनिवार को माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने महिला से अभद्रता मामले पर 4 केबिन क्रू और एक पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी कर उन्हें तत्काल प्रभाव से रोस्टर से हटा दिया है। इन सभी कर्मचारियों की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। नोटिस में कहा गया है कि फ्लाइट में शराब परोसी गई और उसके बाद अगर ऐसा मामला हुआ तो उसकी तुरंत सूचना, एक्शन क्या लिया गया,देरी क्यों हुई, जैसे तमाम मामले जांच में शामिल हैं। साथ ही एयर इंडिया ने विमान में शराब परोसने की अपनी नीति पर समीक्षा करने को भी कहा है।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एअर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने नवंबर में न्यूयॉर्क से आई एक उड़ान में एक पुरुष यात्री द्वारा महिला सहयात्री पर पेशाब करने की घटना के लिए शनिवार को माफी मांगी और कहा कि चालक दल के चार सदस्यों और एक पायलट को जांच पूरी होने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है। एअरलाइन विमान में शराब परोसने की अपनी नीति की समीक्षा कर रही है। घटना से उचित तरीके से न निपटने के लिए आलोचनाओं के बीच विल्सन ने एक बयान में कहा कि एअरलाइन इस मामले से बेहतर तरीके से निपट सकती थी और उन्होंने ऐसे अनुचित व्यवहार की शिकायत करने के लिए मजबूत तंत्र बनाने का वादा किया।

विल्सन ने कहा, ‘‘एअर इंडिया उड़ान के दौरान ऐसी घटनाओं को लेकर बहुत चिंतित है, जहां उपभोक्ताओं को हमारे विमान में अपने सहयात्रियों के निंदनीय कृत्यों को सहना पड़ा है। हम इन घटनाओं से दुखी हैं और खेद जताते हैं।’’ विल्सन ने कहा, ‘‘एअर इंडिया यह मानती है कि वह उड़ान के दौरान तथा बाद में इन मामलों से बेहतर तरीके से निपट सकती थी और वह कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीईओ ने घटना की निंदा की

एअर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान सह-यात्री पर एक यात्री के पेशाब करने की घटना की निंदा भी की। उन्होंने कहाकि उड़ान के एक पायलट, कैबिन स्टाफ के चार सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, जांच पूरी होने तक उन्हें ड्यूटी पर तैनात नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि विमान में एक यात्री ने महिला पर पेशाब कर दिया था, जिसके बाद से बवाल मचा हुआ है। अब आरोपी सहयात्री शंकर मिश्र को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इस घटना के बाद से ही एयर इंडिया को लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं और फ्लाइट में शराब परोसे जाने को इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भारी आलोचना झेलने के बाद अब आखिरकार सीईओ को माफी मांगने पर मजबूर होना पड़ा है। साथ ही केबिन क्रू के सदस्यों पर कार्रवाई भी करनी पड़ी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement