Monday, May 20, 2024
Advertisement

एयरपोर्ट, पैसेंजर और 10 एनाकोंडा..., कस्टम ने तलाशी के दौरान खोला बैग तो फटी रह गईं आंखें

बेंगलुरु कस्टम ने एयरपोर्ट से एक यात्री को पकड़ा, जो 10 सांपों की तस्करी करने जा रहा था। कस्टम ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 23, 2024 8:23 IST
Custom- India TV Hindi
Image Source : X कस्टम ने तलाशी के दौरान पकड़े 10 एनाकोंडा

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KIA) से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां कस्टम अधिकारियों ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो अपने बैग में सांपों को रख कर तस्करी करने के फिराक में था। टीम ने तलाशी के दौरान शख्स के बैग से करीब 10 एनाकोंडा सांप पकड़े हैं और इसके बाद यात्री को हिरासत में ले लिया गया है। बेंगलुरु कस्टम्स ने एक्स पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

'बर्दाश्त नहीं की जाएगी तस्करी'

बेंगलुरु कस्टम्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “बेंगलुरु एयर #कस्टम्स ने बैंकॉक से आने वाले एक यात्री के चेक-इन बैग में छुपाए गए 10 पीले एनाकोंडा की तस्करी के प्रयास को रोका है। शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। वन्यजीव तस्करी बर्दाश्त नहीं की जाएगी”

जानकारी दे दें कि सीआईटीईएस (जंगली जीवों और वनस्पतियों की लुप्तप्राय प्रजातियों में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर कन्वेंशन) के तहत सूचीबद्ध प्रजातियां कन्वेंशन के प्रावधानों के अधीन हैं। यह पहली बार नहीं है जब अधिकारियों ने बैंकॉक से वन्यजीवों की तस्करी के प्रयास को पकड़ा है।

पहले भी पकड़े जा चुके कई जानवर

इससे पहले जनवरी 2022 में, रेवेन्यू इंटिलिजेंस के अधिकारियों ने केआईए में बैंकॉक से आए 3 यात्रियों को रोका और उनके पास से 18 एनीमल (4 प्राइमेट और 14 सांप) बरामद किए। यात्रियों ने अपने चेक-इन बैगेज में जानवरों की तस्करी करने का प्रयास किया था। वहीं, अगस्त 2022 में, कस्टम अधिकारियों ने ट्रॉली बैग में छुपाए गए एक कंगारू बच्चे के शव को बरामद करने के अलावा अजगर, गिरगिट, इगुआना, कछुए और मगरमच्छ सहित 234 रेप्टाइल ले जा रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढे़ं:

गजब! नूडल के पैकेट में करोड़ों के हीरे, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तस्करी का माल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement