Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, कम विजिबिलिटी ने बढ़ाई परेशानी, सड़कों पर रेंगती दिखी गाड़ियां

दिल्ली-NCR में ठंड बढ़ गई है। सोमवार को घना कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई। सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार काफी कम देखी गई।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 19, 2022 7:32 IST
दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा

दिल्ली-NCR में ठंड बढ़ गई है। सोमवार को घना कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई। सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार काफी कम देखी गई। कई जगह लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखे। कोहरे की एक मोटी परत ने राष्ट्रीय राजधानी को घेर लिया है। दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा में भी कोहरा देखा गया। कोहरे के कारण हवाई और रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं। 

प्रदूषण की भी मार 

कोहरे के साथ-साथ दिल्ली-NCR में प्रदूषण की भी मार पड़ी है। दिल्ली की हवा गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में है। सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी AQI 429 दर्ज किया गया। जो काफी खराब श्रेणी में है। डॉक्टरों के अनुसार इससे लोगों के स्वास्थ्य पर काफी खराब प्रभाव होगा। किसी बीमारी से जूझ रहे लोगों को काफी परेशानी होगी। वहीं स्वस्थ लोगों को भी सांस लेने में कठिनाई और गले में जलन अनुभव हो सकता है। 

नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद का भी बुरा हाल 

दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, और फरीदाबाद में भी प्रदूषण का बुरा हाल है। सोमवार को नोएडा की एयर क्वालिटी इंडेक्स 406 दर्ज की गई है । गाजियाबाद की वायु गुणवत्ता सूचकांक 402 दर्ज की गई। वहीं फरीदाबाद की भी हवा जहरीली है। यहां AQI 411 दर्ज किया गया है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement