Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Gujarat: पटरी पर ईंट रखकर रेलगाड़ी ट्रैक से उतारने की रची थी साजिश, दो लोग गिरफ्तार

Gujarat: गुजरात के मोरबी जिले के रहने वाले दो लोगों को 12 जून की रात पटरी पर ईंट रखकर कथित तौर पर सवारी गाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 25, 2022 6:32 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • गुजरात के मोरबी जिले से आई चौंकाने वाली घटना
  • पटरी पर ईंट रखकर ट्रेन पलटाने की रची थी साजिश
  • साजिश रचने वाले दोनों दिहाड़ी मजदूर हुए गिरफ्तार

Gujarat: गुजरात के मोरबी जिले के रहने वाले दो लोगों को 12 जून की रात पटरी पर ईंट रखकर कथित तौर पर सवारी गाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अबतक यह नहीं पता चला कि आरोपियों की मंशा क्या थी। 

रेलवे अधिकारियों को पटरी पर दिखी थी ईटें

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को राजकोट रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया और उनकी पहचान वांकानेर कस्बे के निवासी अकबर मियां और वांकानेर तालुका के चंद्रपुर गांव के निवासी लक्ष्मण कोली के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि 12 जून की रात रेलवे अधिकारियों ने मकानसर और वांकानेर रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी पर कई ईंट देखे। 

साजिश रचने वाले दोनों दिहाड़ी मजदूर

राजकोट डिवीजन के उपाधीक्षक जे.के. जाला ने बताया, ‘‘रेलवे अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ वांकानेर-मोरबी डीएमयू सवारी गाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। गहन जांच के बाद हमने इन दो लोगों की पहचान की।’’ उन्होंने बताया, ‘‘दोनों दिहाड़ी मजदूर है। अकबर ने वांकानेर-मोरबी डीएमयू सवारी गाड़ी को पटरी से उतारने की साजिश रची थी और कोली को पैसे देकर पटरी पर ईंट रखने के लिए मनाया था।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement