Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Jharkhand News: जिम में वजन उठाते हुए युवक अचानक बेहोश होकर गिरा, तुरंत ही चली गई जान

Jharkhand News: जिम में वर्कआउट करने आए एक युवक की अचानक ही मौत हो गई। इलाज के लिए MMCH अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 25, 2022 16:04 IST
Paplu Dixit- India TV Hindi
Paplu Dixit

Highlights

  • झारखंड के पलामू जिले में जिम में वर्कआउट करने के दौरान हुई घटना
  • वजन उठाते समय अचानक बेहोश होकर गिरा युवक, तुरंत ही हुई मौत
  • इलाज के लिए MMCH अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले में जिम में वर्कआउट करने आए एक युवक की अचानक ही मौत हो गई। बता दें कि युवक गुरुवार की सुबह कसरत करने जिम गया था। कसरत के दौरान वजन उठाते समय अचानक ही युवक बेहोश होकर नीचे गिर पड़ा। जिम में मौजूद लोगों ने उसके चेहरे पर पानी डालकर उसे उठाने का प्रयास किया लेकिन युवक दोबारा नहीं उठा।

युवक का नाम पपलू दीक्षित, उम्र 37 वर्ष है। पपलू चैनपुर का रहने वाला था। वह सेंट्रल जेल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम करता था। बीते तीन महीने से जिम में कसरत करने रोज आ रहा था। घटना वाले दिन भी पपलू 6 बजे कसरत करने के लिए जिम पहुंचा। आधे घंटे मेहनत की और अचानक जिम में ही उसने दम तोड़ दिया।

जिम संचालक के मुताबिक

जिम संचालक कौशल यादव ने बताया कि पपलू ने गुरुवार को करीब आधा घंटा अलग-अलग तरह का वर्कआउट किया। इसी दौरान वजन उठाते हुए पपलू अचानक बेहोश हो गए। जिम में मौजूद लोगों ने उनके चेहरे पर पानी छिड़का लेकिन पपलू दोबारा नहीं उठ पाया। पपलू को तुरंत ही इलाज के लिए MMCH अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टरों ने जॉंच के बाद पपलू को मृत घोषित कर दिया। पपलू दीक्षित का जिम करते हुए अचानक गिरने का सीसीटीवी का फुटेज भी सामने आया है। 

CCTV फुटेज में कैद हुई घटना

CCTV में साफ दिख रहा है कि पपलू जिम में वर्कआउट करते समय वजन उठाते हैं और अचानक ही जमीन पर बेहोश हो कर गिर जाते हैं। पपलू के मौत का कारण पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम भी कराया गया। डॉक्टरों का कहना है कि संभवत: युवक को हार्ट अटैक आया होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement