Friday, April 26, 2024
Advertisement

'रोमांस से भरा है कश्मीर, इससे बेहतर जगह कहीं नहीं हो सकती..." जानें ऐसा क्यों बोले अमिताभ कांत

कश्मीर शहर रोमांस और रोमांच से भरपूर है। 60-70 के दशक में इसकी वादियों में कई यादगार फिल्मों की शूटिंग हुई थी। इससे बेहतर कोई जगह नहीं, कहा-जी20 के शेरपा अमिताभ कांत ने-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 22, 2023 21:42 IST
amitabh kant on kashmir- India TV Hindi
Image Source : ANI अमिताभ कांत ने कहा-कश्मीर से बेहतर जगह नहीं

भारत के जी 20 शेरपा अमिताभ कांत ने सोमवार को कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर से बेहतर जगह नहीं हो सकती। उन्होंने श्रीनगर में तीसरी जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप (TWG) की बैठक में कहा, "आप यहां बड़ी संख्या में फिल्मों की शूटिंग देखेंगे। बहुत सी भारतीय फिल्मों की शूटिंग विदेशों में हो रही है। लेकिन, मैं आपको बता दूं, दुनिया भर में यात्रा करने के बाद मैं आपको बहुत ईमानदारी से कह सकता हूं कि फिल्म की शूटिंग और रोमांस की शूटिंग के लिए दुनिया में कहीं भी बेहतरीन जगह है तो वह कश्मीर है। 

रोमांस के लिए कश्मीर के बेहतर जगह नहीं हो सकती

अमिताभ कांत ने कहा कि आपकी फिल्म की शूटिंग के स्थान में आपकी सहायता करने के लिए भारत सरकार हर संभव प्रयास करेगी। हम आपकी फिल्मों में अधिक से अधिक रोमांस लाने में मदद करेंगे। फिल्मों में अधिक से अधिक ग्लैमर लाने में आपकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि आरआरआर फिल्म के नाटू नाटू गाने में एक विशेष नृत्य दृश्य यूक्रेन के राष्ट्रपति महल में शूट किया गया था। उन्होंने कहा कि भारत में रोमांस के लिए कश्मीर से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती है।"

अमिताभ कांत ने कहा-मैं भी बॉबी कॉटेज में जाकर रहने लगा था

उन्होंने कहा कि 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड कश्मीर का पर्याय बन गया था। कांत ने कहा कि कश्मीर के साथ बॉलीवुड का रोमांस कश्मीर की कली और हिमालय की गोद में, जब जब फूल खिले जैसी फिल्मों के साथ शुरू हुआ। भारत में कोई भी रोमांस कश्मीर के बिना पूरा नहीं हो सकता था। बहुत बाद में एक फिल्म आई जो भारत में एक घरेलू शब्द बन गई। और मैं उस कॉटेज में जाकर रहने लगा, जो बॉबी कॉटेज के नाम से प्रसिद्ध थी क्योंकि बॉबी फिल्म की शूटिंग गुलमर्ग में हुई थी और यह भारत में एक घरेलू शब्द बन गया था।

कश्मीर में फिर से शुरू होगी फिल्मों की शूटिंग्स

अमिताभ कांत ने कहा कि लक्ष्य, हाईवे और राज़ी जैसी फिल्मों की शूटिंग कश्मीर में हुई है। 370 से ज्यादा ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें कश्मीर में शूट करने की इजाजत मिली है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड फिल्मकार यश चोपड़ा ने स्विट्जरलैंड में कई फिल्मों की शूटिंग की। उन्होंने कहा कि कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माता, स्लम डॉग मिलियनेयर, द बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल, द दार्जिलिंग लिमिटेड, एग्जिट प्री लव और द लाइफ ऑफ पाई जैसी कई अकादमी पुरस्कार फिल्म निर्माता हॉलीवुड फिल्में इस अवधि के दौरान भारत में शूट की जा रही थीं। "आने वाले दिनों में आप यहां बड़ी संख्या में फिल्मों की शूटिंग देखेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement