Friday, April 26, 2024
Advertisement

योगी आदित्यनाथ को जीत दिलाने में कानून-व्यवस्था ने निभाया अहम रोल? जानिए क्या है राय

एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे लगातार बढ़ रहे एनकाउंटर को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि यदि कोई भी अपराधी कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उससे कानून के दायरे में ही निपटा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2022 16:54 IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
  • उत्तर प्रदेश में 2 डिप्टी सीएम होंगे
  • योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में कई VVIP शामिल हो सकते हैं

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनने जा रही है। योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। अब ऐसे में सवाल उठता है कि योगी आदित्यनाथ की जीत के पीछे क्या मुख्य वजह है? हर बार जो एक सवाल निकलकर सामने आता है तो वो है- कानून एवं व्यवस्था। योगी आदित्यनाथ कई सार्वजनिक मंचों पर कह चुके हैं कि वह किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं सहेंगे। 

मीडिया में योगी आदित्यनाथ का नाम 'बुलडोजर बाबा' रख दिया गया था। एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे लगातार बढ़ रहे एनकाउंटर को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि यदि कोई भी अपराधी कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उससे कानून के दायरे में ही निपटा जाएगा। यही वजह है कि योगी आदित्यनाथ के समर्थन में मतदान करने में भी जनता ने कोई कसर नहीं छोड़ी। 

बता दें, 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ नीत सरकार का शपथ समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। अब इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में भी दो डिप्टी सीएम होंगे। जबकि इससे पहले खबर थी कि योगी सरकार 2.0 में चार डिप्टी सीएम हो सकते हैं। लेकिन अब साफ हो गया है कि सिर्फ दो ही डिप्टी सीएम होंगे। इससे साफ हो गया है कि नई सरकार में भी पुराने वाला फॉर्मूला बरकरार रहेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement