Sunday, April 28, 2024
Advertisement

13 फरवरी को अबू धाबी जाएंगे प्रधानमंत्री, अहलान मोदी 2024 कार्यक्रम में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी 13 फरवरी को अबू धाबी की यात्रा पर जाने वाले हैं। बता दें कि कुछ ही दिनों पहले पीएम मोदी को अबू धाबी में बन रहे BAPS मंदिर के उद्घाटन के लिए भी निमंत्रण मिला था जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: January 04, 2024 10:17 IST
अबु धाबी की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी। - India TV Hindi
Image Source : PMO अबु धाबी की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने 13 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी अबू धाबी की यात्रा करेंगे और यहां एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम का नाम अहलान मोदी 2024 रखा गया है। बता दें कि इससे पहले ये भी खबर आई थी कि अबू धाबी में तैयार हो रहे बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने को लेकर भी प्रधानमंत्री को निमंत्रण मिला है। 

14 फरवरी को मंदिर का उद्घाटन

अबू धाबी में बन रहे इस मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी को होने जा रहा है। इस उद्घाटन समारोह के निमंत्रण को पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है और वो खुद इस उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। बीएपीएस मंदिर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस ऐतिहासिक मंदिर के निर्माण पर उत्साह भी व्यक्त किया है। पूरे भारत में तीर्थ स्थलों के उल्लेखनीय और नवीनीकरण और विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना भी की गई है। 

UAE का पहला हिंदू मंदिर

संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में बन रहा बीएपीएस मंदिर देश का पहला हिंदू मंदिर होगा। ये मंदिर शहर के अल वाकबा जगह पर 20,000 वर्ग मीटर की जमीन पर बना है। मंदिर को काफा आधुनिक शैली में भव्य तरीके से डिजाइन किया गया है जिसकी नक्काशी बेजोड़ है। पीएम मोदी ने ही साल 2018 में इस मंदिर की आधारशिला रखी थी। 

22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन

यूएई की यात्रा पर जाने से पहले पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बने राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस दिन मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। वहीं, हजारों संत और देश के अहम लोग भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। 

ये भी पढ़ें- कहानी फैजाबाद के डीएम केके नायर की, जिन्होंने राम मंदिर के मामले पर नेहरू के आदेश को दिखाया ठेंगा

ये भी पढ़ें- क्या आज दिल्ली में कुछ बड़ा होने वाला है? ED के एक्शन से AAP में खलबली, केजरीवाल को गिरफ्तारी का डर!

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement