Friday, May 03, 2024
Advertisement

इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 मैच को लेकर पंजाब के मोगा में मारपीट, छात्रों के दो गुट भिड़े, वार्डन को भी पीटा; VIDEO

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान की करारी हार हुई, लेकिन इस हार में पंजाब के मोगा में बड़ा बवाल हो गया। मोगा के एक कॉलेज में छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। एक तरफ बिहार के छात्र थे तो दूसरी तरफ कश्मीर के स्टूडेंट्स थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 14, 2022 13:12 IST

पंजाब में इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 क्रिकेट मैच को लेकर मोगा में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। एसएचओ जसविंदर सिंह ने बताया कि लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। वे एक-दूसरे पर पथराव करते नजर आए। ये मामला फिरोजपुर रोड स्थित लाला लाजपत राय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट कॉलेज का है, जहां कॉलेज हॉस्टल में जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों में झड़प हुई और इस दौरान छात्र गुटों के बीच जमकर ईंट-पत्थर भी चले, जिसमें कई छात्र घायल भी हुए।

हॉस्टल के वार्डन को भी पकड़कर पीटा

बताया जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के इंग्लैंड पाकिस्तान के फाइनल मैच के दौरान कॉलेज के हॉस्टल में करीब 60-70 छात्र मैच देख रहे थे। मैच के दौरान जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों में तल्खी शुरू हो गई और देखते ही देखते छात्र आपस में भिड़ गए। इस दौरान हॉस्टल वार्डन ने टकराव रोकने का प्रयास किया तो एक समुदाय के लोगों ने वार्डन को भी पकड़ लिया उसके साथ भी हाथापाई की। छात्रों का आरोप है कि मैच देखने के दौरान देश विरोधी नारे लगाए गए, जिससे हालात खराब हुए। हालांकि पुलिस अभी तक ऐसी किसी नारेबाजी से इनकार कर रही है। 

"कश्मीर के छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाए"
इस पूरी घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों के बयान दर्ज किए हैं। इस कॉलेज में 900-1000 छात्र हैं, जिसमें करीब 500 छात्र जम्मू-कश्मीर के हैं। बिहार के छात्रों का आरोप है कि मैच देखने के दौरान कश्मीर के छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाए, इसके बाद तनाव बढ़ गया और नौबत मारपीट और पथराव तक आ गई। वहीं कॉलेज कैंपस में हुई इस मारपीट पर कश्मीरी छात्रों का कहना है कि उन्हें गालियां दी गई, इसके बाद तनाव बढ़ा।  

बिहार और जम्मू-कश्मीर के टकराव की क्या है कहानी
पाकिस्तान की हार के बाद मोगा में हुए बवाल की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। कॉलेज कैंपस में कश्मीरी और बिहार के छात्रों के बीच जमकर टेंशन का माहौल था। मौक़े पर सैकड़ों स्टूडेंट्स मौजूद थे। दोनों तरफ से ईंट पत्थर भी चल रहे थे। बताया जा रहा है कि इस कॉलेज में 900-1000 छात्र हैं, जिसमें करीब 500 छात्र जम्मू-कश्मीर के हैं। ये पूरा मामला मोगा के फिरोज़पुर रोड पर बने लाला लाजपत राय कॉलेज का है। टी20 वर्ल्ड कप के इंग्लैंड पाकिस्तान के फाइनल मैच के दौरान कॉलेज के हॉस्टल में करीब 60-70 छात्र मैच देख रहे थे। पाकिस्तान की हार के बाद जब बिहार और कश्मीर के छात्रों में भिड़ंत हुई तो दोनों तरफ से और भी स्टूडेंट्स मौक़े पर पहुंच गए, जिसके बाद कैंपस में जमकर बवाल हुआ। इस दौरान जब हॉस्टल वार्डन ने टकराव रोकने का प्रयास किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई। बिहार के स्टूडेंट्स का आरोप है कि पाकिस्तान की हार से बौखलाए कश्मीरी छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाए, जबकि कश्मीरी छात्रों का कहना है कि बिहार के स्टूडेंट्स ने उनके मज़हब को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की, उनके साथ गाली-गलौच की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement