Saturday, May 04, 2024
Advertisement

वैशाली एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, ट्रेन से कूदकर लोगों ने बचाई जान, सभी यात्री सुरक्षित

दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। यह आग ट्रेन के बोगी नंबर 6 के बाथरूम में रखे सामान लगी। डिप्टी एसपी और सीएमओ के मुताबिक इस घटना में अबतक कोई घायल नहीं हुआ है। हालांकि दो लोगों को धुआं लगने के कारण उन्हें अस्पताल भिजवाया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 16, 2023 10:02 IST
Vaishali Express Fire Outbreak in Etawah Deputy CMO and SP said no one got injured- India TV Hindi
Image Source : ANI वैशाली एक्सप्रेस को बोगी में लगी आग

Vaishali Express Fire Outbreak: उत्तर प्रदेश के इटावा के नजदीक वैशाली एक्सप्रेस की एक कोच में आग लग गई। आग लगने के बाद यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई। बता दें कि यह ट्रेन सुबह के वक्त दिल्ली से सहरसा के लिए रवाना हुई थी। इस बाबत डिप्टी सीएमओ श्रीनिवास यादव ने कहा कि दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस के बाथरूम में आग लगी। बोगी में कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है और आग लगने के कारणों का अबतक कुछ पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि गाड़ी को स्टेशन पर पहुंचा दिया गया है और घटनास्थल पर मौके पर एंबुलेंस पहुंच गई है। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। 

वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग

वहीं ट्रेन में आग लगने की घटना पर SP ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने कहा, "दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस की S6 कोच में आग लगी। रेस्क्यू टीम तत्काम मौके पर पहुंच गई और इस घटना में अबतक कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि समय रहते लोग ट्रेन से उतार दिए गए थे। हालांकि ट्रेन कुछ मिनटों तक वहां रूकी रही और आग लगने की वजह अबतक सामने नहीं आ पाई है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि ट्रेन को स्टेशन पर पहुंचा दिया गया है। हालांकि एक से दो यात्रियों को धुआं लगने के कारण अस्पताल भिजवा दिया गया है। 

दरभंगा जाने वाली ट्रेन में लगी थी आग

इससे पहले बुधवार की शाम दरभंगा जा रही ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी। यह आग स्लीपर कोच में और दो जनरल बोगियों में लगी थी। जानकारी के मुताबिक इस घटना में सभी यात्री सुरक्षित थे। आग पर काबू पाने के लिए ट्रेन की तीनों बोगियों को ट्रेन से अलग कर दिया गया। इसके बाद आग  पर काबू पाया गया। बता दें कि काफी देर ट्रेन रूकने के बाद यात्रियों को अन्य कोचों में बिठाकर रवाना किया गया। जानकारी के मुताबिक इन तीन कोचों में 500 से अधिक यात्री सवार थे। यात्रियों का कहना था कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। हालांकि रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि आग के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement