1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केजरीवाल के शपथ ग्रहण में मंच साझा करेंगे ‘दिल्ली निर्माण’ के लिए जिम्मेदार 50 लोग

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में मंच साझा करेंगे ‘दिल्ली निर्माण’ के लिए जिम्मेदार 50 लोग

आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दिल्ली निर्माण के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2020 14:30 IST
केजरीवाल के शपथ ग्रहण में मंच साझा करेंगे ‘दिल्ली निर्माण’ के लिए जिम्मेदार 50 लोग- India TV Hindi
केजरीवाल के शपथ ग्रहण में मंच साझा करेंगे ‘दिल्ली निर्माण’ के लिए जिम्मेदार 50 लोग

नयी दिल्ली: आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दिल्ली निर्माण के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि इन 50 लोगों में शिक्षक, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज के वास्तुकार और काम के दौरान अपना जीवन गंवाने वाले दमकल कर्मियों के परिवार एवं अन्य शामिल हैं। 

आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस लगातार दूसरी बार भी खाता नहीं खोल पाई। केजरीवाल रविवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में अपने मंत्रिमंडल के साथ तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली प्रमुख गोपाल राय  ने कहा, "दिल्ली के सभी सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।" उन्होंने कहा कि यह समारोह निर्वाचित सदस्यों के साथ ही पूरी दिल्ली के लिए है।

राय ने कहा कि हालिया ट्रेंड से किनारा करते हुए बाहर के किसी नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोगों ने हमें यह जनादेश दिया है और वे हमारी प्राथमिकता हैं।" हालांकि, मोदी उस दिन शहर में नहीं होंगे, क्योंकि वह अपने कार्यक्रम के अनुसार, विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में होंगे।

इसके अलावा, आप ने शहर के नगर पार्षदों को भी आमंत्रित किया है, जिनमें भाजपा के लोग भी शामिल हैं। आप नेता जैस्मीन शाह ने बताया, "हमने प्रमुख राजनीतिक दलों (भाजपा और कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है।"

आप ने अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन जारी कर शहर के सभी लोगों को आमंत्रित किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के आम आदमी से उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया था।

आप ने 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए 'मिनी मफलरमैन' और 'बेबी केजरीवाल' के रूप में पहचाने जाने वाले अव्यान तोमर को भी बुधवार को आमंत्रित किया। एक साल के अव्यान को चुनाव परिणाम के दिन केजरीवाल की तरह कपड़े पहने देखा गया था। हालांकि, वह केजरीवाल से नहीं मिल सके थे। शिक्षा निदेशालय ने भी शिक्षकों को समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X