Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पप्पू यादव का बिहार के विकास के लिए प्रशांत किशोर को साथ आने का निमंत्रण

पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा है कि जनता अब पक्ष और विपक्ष दोनों से उब चुकी है और एक नया गठबंधन चाहती है। पप्पू यादव ने बिहार के विकास के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को साथ आने का निमंत्रण दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2020 9:51 IST
पप्पू यादव का बिहार के विकास के लिए प्रशांत किशोर को साथ आने का निमंत्रण- India TV Hindi
पप्पू यादव का बिहार के विकास के लिए प्रशांत किशोर को साथ आने का निमंत्रण

पटना: पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा है कि जनता अब पक्ष और विपक्ष दोनों से उब चुकी है और एक नया गठबंधन चाहती है। पप्पू यादव ने बिहार के विकास के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को साथ आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा, "हम एक मजबूत संकल्प लेकर प्रशांत किशोर, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, भाकपा नेता कन्हैया कुमार और वाम दलों के साथ एक नया मोर्चा बनाएंगे और राज्य को विकास के पथ पर ले जाएंगे।"

Related Stories

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास विकास के लिए कोई मॉडल नहीं है। मेरे पास बिहार के विकास के लिए अगले तीन साल का ब्लू प्रिंट तैयार है। अगर प्रशांत किशोर बिहार के विकास में सहयोग देना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। हम सत्ता में आने के तीन साल के अन्दर राज्य के युवाओं को रोजगार देंगे और शिक्षा और स्वास्थ्य को दुरुस्त करेंगे। किसी बिहारी को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।"

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में पप्पू यादव ने कहा कि नीति आयोग के सतत विकास सूचकांक में बिहार नीचे से टॉप है। पप्पू यादव ने राजद के 15 सालों के शासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि 15 सालों में राजद ने राज्य को पिछड़ेपन के रास्ते पर धकेल दिया। तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी अपने पिता के नाम पर राजनीति में आए हैं, उन्होंने कोई संघर्ष नहीं किया है।

जाप अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि "भाजपा सीएए, एनआरसी और एनपीआर के द्वारा देश को बांटने की कोशिश कर रही है। हमने इन सभी मुद्दों को लेकर 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है, जिसमें भीम आर्मी भी समर्थन करेगी।"

इस संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रधान महासचिव एजाज अहमद, महासचिव प्रेमचंद सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष अकबर अली, युवा परिषद के राजू दानवीर, पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष कुमार यादव सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement