Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को बहुत कम समय में नियंत्रित किया

गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन की ओर से स्थापित 9 ऑक्सीजन प्लांट का बुधवार को वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2021 21:31 IST
Amit Shah Coronavirus, Narendra Modi Coronavirus, Coronavirus Second Wave, Shah Covid-19- India TV Hindi
Image Source : PTI गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात में वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन की ओर से स्थापित 9 ऑक्सीजन प्लांट का बुधवार को वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन की ओर से स्थापित 9 ऑक्सीजन प्लांट का बुधवार को वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में वायरस ने बड़ी तेजी से अपना स्वरूप बदलना शुरू किया और इसने मानव की सेहत पर बुरा असर डाला। उन्होंने कहा कि बहुत कम समय में मोदी सरकार दूसरी लहर को नियंत्रित करने में सफल हुई। गृहमंत्री ने कहा कि अगर इसका विश्लेषण करें तो दुनिया के विकसित देशों में भी व्यवस्था चरमराती नजर आई लेकिन भारत के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी गई।

‘बहुत से लोगों ने अपनों को गंवाया है’

शाह ने कहा कि दूसरी लहर में बहुत से लोगों ने अपनों को गंवाया है और अनेक लोगों को लंबे समय तक अस्पताल में रहना पड़ा। दूसरी लहर में अपने प्रियजनों को गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि वे ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि शोक संतप्त परिवारों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे। अमित शाह ने कहा कि इस आपदा में अग्रिमपंक्ति के कर्मियों, डॉक्टर, नर्स, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा स्वयं सेवकों ने जिस प्रकार अपना हित भूलकर समाज और बीमार लोगों के लिए तथा गरीबों के लिए काम किया है, उसके लिए वे इन सबको साधुवाद देना चाहते हैं।

‘सरकार अकेले सब नहीं कर सकती थी’
शाह ने कहा कि अग्रिमपंक्ति के कर्मियों, डॉक्टर, नर्स, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा स्वयं सेवकों के कारण ही यह लड़ाई इस मुकाम पर पहुंची है। उन्होंने कहा कि देश भर में अनेकों स्वयंसेवी संस्थाओं ने जो भी बन सकता, वह योगदान किया। गृह मंत्री ने कहा कि जब श्रमिक अपने घरों को लौट रहे थे हजारों स्वयंसेवी संस्थाओं ने उनके भोजन, पानी, ठहरने और उनको अपने गंतव्य तक पहुंचाने की बड़ी व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि सरकार अकेले यह काम नहीं कर सकती थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement