Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिनाकरन ने नई पार्टी एएमएमके की घोषणा की

दिनाकरन ने 'प्रेशर कुकर' के चिन्ह के साथ चुनाव लड़ते हुए दिसंबर 2017 में राधाकृष्ण नगर (आर.के.नगर) विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 15, 2018 14:25 IST
Dinakaran- India TV Hindi
दिनाकरन ने नई पार्टी एएमएमके की घोषणा की

मदुरई: निर्दलीय विधायक और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) से दरकिनार किए गए नेता टी.टी.वी दिनाकरन ने अपनी नई पार्टी की घोषणा की है। इस पार्टी का नाम अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) है। उन्होंने तमिलनाडु के मेलुर में पार्टी के नाम की घोषणा की। बाद में पार्टी का झंडा भी फहराया गया। दिनाकरन ने कहा, "आज से हम एक नए नाम के साथ काम करेंगे और एआईएडीएमके के 'दो पत्तियों' वाले चिह्न् को प्राप्त करने के लिए प्रयास करेंगे।"

उन्होंने कहा कि जब तक पार्टी 'दो पत्तियों' वाले चुनाव चिह्न् को वापस नहीं पा लेती तब तक वह 'प्रेशर कुकर' चिन्ह के साथ चुनाव लड़ेगी। नौ मार्च को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिनाकरन की पार्टी के लिए एक उपयुक्त नाम और प्रेशर कुकर के चुनाव चिन्ह की याचिका को स्वीकार कर लिया था।

दिनाकरन ने 'प्रेशर कुकर' के चिन्ह के साथ चुनाव लड़ते हुए दिसंबर 2017 में राधाकृष्ण नगर (आर.के.नगर) विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी। दिनाकरन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाले गुट को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के निर्वाचन आयोग के फैसले को चुनौती दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement