Friday, March 29, 2024
Advertisement

हमें हर कश्मीरी को गले लगाना है, घाटी में फिर से नया स्वर्ग बनाना है : पीएम मोदी

दशकों से कश्मीरियों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हमें कश्मीर में फिर से ‘नया स्वर्ग’ बनाना है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 19, 2019 18:01 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi

नासिक: दशकों से कश्मीरियों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हमें कश्मीर में फिर से ‘नया स्वर्ग’ बनाना है। महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए सीमा पार से बहुत कोशिश की जा रही है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें फिर से (कश्मीर में) नया स्वर्ग बनाना है। सभी कश्मीरी को गले लगाएं।’’ 50 करोड़ मवेशियों के टीकाकरण को विपक्ष द्वारा राजनीतिक कदम बताए जाने पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मवेशी वोट नहीं डालते।’’ राष्ट्रीय मवेशी बीमारी नियंत्रण कार्यक्रम मवेशियों से मुंहपका और खुरपका बीमारी और ब्रुसेलोसिस को पूरी तरह खत्म करने की कोशिश में जुटा है। इसी प्रयास के तहत भैंसों, भेड़ों, बकरियों और सुअरों सहित करीब 50 करोड़ मवेशियों का टीकाकरण किया जाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को नासिक में एक रैली को संबोधित कर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया। उन्होंने ‘महाजनादेश यात्रा’ की समापन रैली को संबोधित करते हुए कश्मीर के संदर्भ में कहा कि कश्मीरियों को गले लगाना है और जम्मू-कश्मीर को स्वर्ग बनाना है। आपोक बता दें कि यह यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुरू की थी। फड़णवीस ने बीते पांच साल में अपनी सरकार के कामकाज से जनता को रू-ब-रू कराने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की यात्रा की । महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने की संभावना है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement