Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बीजेपी सांसद का दावा, कृषि कानून फिर लाए जाएंगे, ऐसा न किया तो...

बीजेपी सांसद सुरेश गोपी ने दावा किया है कि वापस लिए गए कृषि कानून जल्द ही वापस लाए जाएंगे। सुरेश गोपी ने कहा कि देश के 'असली किसान' इन कानूनों को चाहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2022 8:23 IST
BJP MP Suresh Gopi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP MP Suresh Gopi

Agriculture Laws: बीजेपी सांसद सुरेश गोपी ने दावा किया है कि वापस लिए गए कृषि कानून जल्द ही वापस लाए जाएंगे। सुरेश गोपी ने कहा कि देश के 'असली किसान' इन कानूनों को चाहते हैं। अगर इन्हें वापस नहीं लाया गया तो ये किसान सरकार बदल देंगे।"

जानकारी के मुताबिक अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी राज्यसभा सांसद हैं वे केरल में विशु कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, "मैं बीजेपी का आदमी हूं...मैं कृषि कानून वापस लिए जाने से बेहद नाराज हूं। आपको अच्छा लगे या बुरा, लेकिन मेरा मानना है कि ये कानून वापस आएंगे।" उन्होंने कहा कि, "मैं जानता हूं कि देश के असली किसान इन कानूनों को चाहते हैं, मुझे भरोसा है कि इन कानूनों की वापसी होगी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे सरकार बदल देंगे।"

गौरतलब है कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान सड़कों पर उतर आए थे और उनका आंदोलन साल भर से भी अधिक समय तक चला था। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी जिसके बाद संसद में इसे वापस ले लिया गया था। किसानों ने इन्हें काले कानून की संज्ञा दी थी और उनका तर्क था कि इन कानूनों के लागू होने से देश का कृषि क्षेत्र कार्पोरेट के हाथों में आ जाएगा और किसान अपने ही खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा।

इसके अलावा किसानों ने एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की थी जिसे लेकर सरकार ने वादा किया था कि इसके लिए कमेटी बनाकर जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा, लेकिन इस विषय में अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement