Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

फॉरेन बैंक अकाउंट्स, विदेश में लेन-देन, ED को महुआ मोइत्रा के खिलाफ मिले अहम सुराग

इस बीच ईडी की जांच में कई ऐसे खुलासे हुए हैं जिससे महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। फेमा मामले में ईडी के सामने पेश होने के लिए महुआ मोइत्रा ने 3 हफ्ते का अतिरिक्त समय मांगा है। हालांकि, ईडी ने इतना समय देने से इनकार कर दिया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 19, 2024 20:55 IST
महुआ मोइत्रा के खिलाफा ED की जांच।- India TV Hindi
Image Source : PTI महुआ मोइत्रा के खिलाफा ED की जांच।

तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से महुआ के खिलाफ फेमा मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में ईडी ने महुआ को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, महुआ एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुईं और ईडी से अतिरिक्त समय की मांग की है। इस बीच ईडी की जांच में कई ऐसे खुलासे हुए हैं जिससे महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

महुआ ने मांगा 3 हफ्ते का समय

फेमा मामले में ईडी के सामने पेश होने के लिए महुआ मोइत्रा ने 3 हफ्ते का अतिरिक्त समय मांगा है। हालांकि, जानकारी के मुताबिक, ED ने इतना समय देने से इनकार कर दिया है। ED ने महुआ मोइत्रा को एक हफ्ते बाद पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी को महुआ द्वारा विदेशों में किए गए कई लेन-देन की भी जानकारी मिली है। 

फॉरेन बैंक अकाउंट्स का खुलासा

ED द्वारा फेमा की जांच के दौरान हुए कई बड़े खुलासे हुए हैं। ED सूत्रों के मुताबिक महुआ मोइत्रा के कई फॉरेन बैंक अकाउंट्स और विदेश में किए गए लेनदेन का पता चला है। विदेश के एक होटल में महुआ मोइत्रा के लिए एक कमरा बुक कराया गया था, जिसका किराया 7 लाख रुपए था। होटल के कमरे का इतना किराया कैसे हो सकता है? इसके अलावा महुआ मोइत्रा ने एनआरआई अकाउंट की सही जानकारी नहीं दी है।

क्यों गई महुआ की सांसदी?

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी शिकायत में मोइत्रा पर उपहार के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडानी समूह और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था। दुबे ने कहा कि आरोप सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के पत्र पर आधारित थे जो उन्हें मिला था, जिसमें मोइत्रा और व्यवसायी के बीच "रिश्वत के लेन-देन के कई सबूत मौजूद हैं। एथिक्स कमेटी ने इस मामले की जांच की थी जिसके बाद महुआ को सांसदी से बर्खास्त कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने क्रिकेटर शुभमन गिल को बनाया पंजाब का 'State Icon', बताई ये वजह


राहुल गांधी बोले- मैं अमेठी में हाजिर हूं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कसा तंज, बोलीं- स्वागत के लिए प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर से लोग लाने पड़े

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement