Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गोवा के मंत्री गोविंद गौडे की बढ़ीं मुश्किलें, अब सरकारी अधिकारी को धमकाने पर शिकायत दर्ज

स्लग- गोवा के कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे के खिलाफ सरकारी अधिकारी को धमकाने के संदर्भ में शिकायत दर्ज की गई है। कुछ दिन पहले गौड़े के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष ने भी जांच की मांग की थी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Published on: February 07, 2024 18:06 IST
गोवा सरकार के मंत्री गोविंद गौडे। - India TV Hindi
Image Source : FILE गोवा सरकार के मंत्री गोविंद गौडे।

भ्रष्टाचार के आरोप का सामना कर रहे गोवा के कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे की मुश्किलें बढ़ती चली जा रही हैं। एक तरफ जहां बजट के विशेष सत्र के पहले ही दिन गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे पर फंड के दुरुपयोग में शामिल होने का आरोप लगाया और जांच की मांग की है। तो वहीं, अब पुलिस की ओर से गौडे के खिलाफ सरकारी अधिकारी को धमकाने के संदर्भ में शिकायत दर्ज की गई है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा मामला।

सरकारी अधिकारियों को धमकाने का मामला

कांग्रेस ने सरकारी अधिकारियों को कथित तौर पर मारने की धमकी देने के आरोप में गौडे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदिवासी सेल के अध्यक्ष रामकृष्ण जाल्मी ने अपनी लिखित शिकायत में आरोप लगाया और कहा है की गोवा के कला और संस्कृति मंत्री और जनजातीय कल्याण निदेशक के बीच को बातचीत का एक कथित ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें मंत्री अधिकारी को धमका रहे हैं। पत्र में आगे कहा गया है की ऑडियो में मंत्री गोवा राज्य के एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष को मारने की बात कर रहे हैं, और मुख्यमंत्री इस मामले में शांत हैं। 

क्या है वायरल ऑडिये में?

कांग्रेस नेता जाल्मी ने आगे कहा है कि हम पुलिस को शिकायत कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि इस ऑडियो की जांच की जाए और IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए। बता दें कि गौडे और डायरेक्टर ऑफ ट्राइबल वेलफेयर दशरथ रेडकर के बीच में फोन पर हुई बातचीत का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस ऑडियो क्लिप में, गौड कथित तौर से एक संगठन को एसटी/एससी जागरूकता कार्यक्रम के लिए कुछ फंड जारी करने को लेकर रेडकर को धमकी दे रहे है।

क्या है भ्रष्टाचार का आरोप?

गोवा के विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने आरोप लगाया है कि कला और संस्कृति विभाग ने कैनाकोना में कई संगठनों को भारी मात्रा में फंड्स दिये थे। इन संगठनों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए "फर्जी प्रस्ताव" प्रस्तुत किए थे। तवाडकर ने यह भी आरोप लगाया कि गौडे को इस घोटाले की जानकारी थी। इसी वजह से उनके और उनके विभाग के खिलाफ जांच होनी चाहिए। विपक्ष द्वारा भी मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: शरद पवार गुट ने चुनाव आयोग से की इन 3 नामों की मांग, इस चुनाव चिह्न पर अड़े

NCP को लेकर शरद पवार से पहले सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अजित पवार, दाखिल किया कैविएट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement