Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस को कैसे करेंगे रिवाइव, क्या रिमोट से चलेगी पार्टी? मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिए सारे जवाब

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे ने इडिंया टीवी से खास बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि संगठन को मज़बूत करेंगे, एक होकर काम करेंगे। हमारी कमियां देखने के बजाए हमारा काम भी देखना चाहिए। हम लोग सड़क पर लड़ाई कर रहे हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Swayam Prakash Updated on: October 15, 2022 6:35 IST

Highlights

  • कांग्रेस पार्टी के भी अच्छे दिन आएंगे- खड़गे
  • "मैं रबर स्टैंप नहीं हूं ये परसेप्शन बनाया गया"
  • "रिमोट कहना मेरा और मनमोहन सिंह का अपमान है"

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया टीवी से Exclusive बातचीत की है। इस दौरान खड़गे ने खुद से जुड़े, कांग्रेस से जुड़े और शशि थरूर की दावेदारी से जुड़े तमाम सवालों के बेबाकी से जबाव दिए। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के भी अच्छे दिन आएंगे। हर पार्टी का अच्छा और बुरा वक्त आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में युवाओं को प्रतिनिधित्व मिलेगा।

कांग्रेस को कैसे रिवाइव करेंगे खड़गे? 

इडिंया टीवी से Exclusive बातचीत के दौरान खड़गे से सवाल किया गया कि अगर वह अध्यक्ष बने तो सबसे बड़ा चैलेंज क्या होगा और वह कांग्रेस को कैसे रिवाइव करेंगे? इसपर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने जवाब दिया, "हर पार्टी के अच्छे दिन और खराब भी दिन आते हैं। हमारी पार्टी जनता के साथ खड़ी है। जनता की परेशानी को सामने रखती है। हमारी ये कोशिश रहेगी कि सभी मिलकर पार्टी को मज़बूत करें।" वहीं कांग्रेस के रिवाइवल को लेकर उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर सोचना है कि कमियां क्या हैं। सबको लेकर आगे कैसे बढ़ सकते हैं, ये काम हम करेंगे।

क्या गांधी परिवार के कैंडिडेट हैं मल्लिकार्जुन?
इस दौरान जब मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल किया गया कि क्या वह गांधी परिवार की वफादारी की वजह से दावेदार बने हैं? इसपर उन्होंने जवाब दिया, "ये सब गांधी परिवार को बदनाम करने की बाते हैं। ये परसेप्शन लोग चला रहे हैं। गांधी परिवार के लोग हमेशा कांग्रेस से जुड़े रहे हैं, उनका मकसद पार्टी को मज़बूत बनाना है।" वहीं इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि जब नामांकन भरा तो आपके साथ सब खड़े थे लेकिन थरूर अकेले पड़े? इसपर खड़गे ने कहा, "ये परसेप्शन बनाया जा रहा है, प्रोपेगेंडा हो रहा है, गांधी परिवार सबको सामान नज़र से देखते हैं। यहां लोग ख़ुद ही आकर बोल रहे हैं कि मैं आपके साथ हूं, तो क्या मैं कह दूं कि नहीं मत आओ मेरे पास।"

क्या रिमोट कंट्रोल से चलेगा सबकुछ?
बीजेपी आरोप लगा रही है कि सब रिमोट कंट्रोल से चलेगा, मनमोहन सिंह की तरह 10 जनपथ से निर्णय होंगे। इसपर बोलते हुए खड़गे ने कहा,  "मैं इसका खंडन करता हूं। मनमोहन सिंह जाने माने अर्थशास्त्री हैं। ऐसे इंसान को अगर कहेंगे कि वो रिमोट से चल रहा है तो ये उसका अपमान है। ये मेरा अपमान है और उनका भी अपमान है जिस परिवार ने इस देश को सबकुछ दिया और जो ये लोग बोल रहे हैं कि उनसे क्या लेना देना, ये हमारी पार्टी हमारे घर का इलेक्शन है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement