Friday, March 29, 2024
Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, मोदी इसलिए प्रधानमंत्री बन सके क्योंकि कांग्रेस ने संविधान की रक्षा की

​कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को एक रैली में भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। खरगे ने कहा कि मोदी आज इसलिए प्रधानमंत्री है क्योंकि कांग्रेस ने संविधान की रक्षा की।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 11, 2022 8:42 IST
Mallikarjun Kharge News, Mallikarjun Kharge Narendra Modi, Mallikarjun Kharge BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे।

औरंगाबाद: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री इसलिए बन सके, क्योंकि कांग्रेस ने संविधान की रक्षा की। खरगे ने एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। खरगे ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन वह अपने वादे को पूरा कर पाने में नाकाम रही। उन्होंने मोदी सरकार पर सार्वजनिक संपत्तियों को कुछ चुनिंदा लोगों को बेचे जाने का आरोप भी लगाया। 

‘हमने संविधान को बचाया तो मोदी पीएम बने’

खरगे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘बीजेपी के नेता अक्सर पूछते हैं कि कांग्रेस ने देश के लिए क्या किया। कांग्रेस द्वारा स्थापित पीएसयू अब बेचे जा रहे हैं। हमने संविधान को बचाया, इसलिए आप (मोदी) प्रधानमंत्री बने।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था। उन्होंने कहा, ‘अब वे केवल 75,000 नौकरियां दे रहे हैं। 18 करोड़ नौकरियां कहां हैं?’

‘देश की संपत्ति कुछ चुनिंदा लोगों को बेची जा रही’
खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार हवाई अड्डों, बंदरगाहों को बेच रही है और देश की संपत्ति कुछ चुनिंदा लोगों के हाथों में जा रही है। इस रैली में कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बालासाहेब थोराट, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। बता दें कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को शुरू हुए 2 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है और यह दक्षिण भारत के कई राज्यों को होते हुए महाराष्ट्र पहुंची है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement