Saturday, May 11, 2024
Advertisement

राहुल गांधी एक बार फिर विदेश दौरे पर, सितंबर में शुरू होने वाली यूरोप की यात्रा के दौरान इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूरोप की यात्रा पर जाने वाले हैं। जहां वह भारतीय प्रवासियों से संवाद करेंगे और एक यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स से भी बातचीत करेंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Rituraj Tripathi Updated on: August 29, 2023 23:14 IST
Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेश दौरा करने का कार्यक्रम बनाया है। इस बार राहुल यूरोप की यात्रा करने वाले हैं, जिसकी शुरुआत आगामी 3 सितंबर को होगी। इसके बाद 7 सितंबर को राहुल गांधी ब्रसेल्स में यूरोपियन पार्लियामेंटेरियन से मुलाकात करेंगे। राहुल 8 और 9 सितंबर को फ्रांस में रहेंगे। 8 सितंबर को वह दोपहर 3 बजे यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे और 9 सितंबर को फ्रांस के पार्लियामेंटेरियन से मुलाकात करेंगे।

10 सितंबर को नार्वे जाएंगे राहुल 

राहुल गांधी 10 सितंबर को नार्वे जाएंगे और 11 सितंबर को नार्वे में भारतीय प्रवासियों से संवाद करेंगे। इसके बाद 14 सितंबर को राहुल भारत वापस लौट आएंगे। खबर है कि राहुल अपने इस दौरे में कुछ और यूरोपीय देश घूम सकते हैं, जिसमें ऑस्ट्रिया, इटली और हॉलैंड शामिल हैं। 

बता दें कि सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी का ये पहला विदेशी दौरा होगा। वहीं इस साल की ये उनकी तीसरी विदेश यात्रा है। इससे पहले राहुल मई के आखिरी सप्ताह में अमेरिका का दौरा किया था। इसके बाद राहुल लंदन गए थे। दोनों ही जगह उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। 

लद्दाख दौर की भी खूब रही चर्चा

राहुल गांधी ने हालही में लद्दाख का भी दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने लेह शहर से सुरम्य पैंगोंग झील तक बाइक भी दौड़ाई थी। इस दौरान राहुल को केटीएम 390 ड्यूक बाइक पर देखा गया था। राहुल ने लद्दाख में भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था और कहा था कि देश में बीजेपी और आरएसएस नफरत फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है। कांग्रेस देश में मोहब्बत और भाईचारा फैला रही है।

ये भी पढ़ें: 

रसोई गैस सिलेंडर के 200 रुपए सस्ता होने पर ओवैसी और अखिलेश ने सरकार को घेरा, कहा- G-20 में हजारों करोड़ खर्च लेकिन...

30 अगस्त: इतिहास के पन्नों में आज के दिन औरंगजेब ने करवाई थी अपने भाई दारा शिकोह की हत्या, ये थी वजह  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement