Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिल्ली तक पहुंची राजस्थान की इस खास सीट की लड़ाई, भिड़ गए कांग्रेस कार्यकर्ता, बुलाने पड़े जवान

राजस्थान में अगले महीने 25 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। कांग्रेस व भाजपा दोनों ही अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है। हालांकि, राजस्थान की कामां सीट को लेकर कांग्रेस में भारी बवाल जारी है।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Subhash Kumar Published on: October 27, 2023 21:53 IST
राजस्थान की कामां सीट को लेकर बवाल। - India TV Hindi
Image Source : ANI राजस्थान की कामां सीट को लेकर बवाल।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। सभी दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं। हालांकि, राज्य की कामां विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस पार्टी के भीतर ही बवाल हो गया है। बता दें कि इस सीट से विधायक जाहिदा खान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कैबिनेट में मंत्री हैं। जाहिदा खान के विरोधी और समर्थकों ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में भी आपस में भिड़ गए हैं। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला। 

बुलाने पड़े जवान

राजस्थान के कामां विधानसभा सीट से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री जाहिदा खान के विरोधी और समर्थक शुक्रवार को दिल्ली में आमने सामने आ गए। समर्थक और विरोधी दोनों ने ही कांग्रेस मुख्यालय में आमने-सामने प्रदर्शन कर रहे थे। टकराव को देखते हुए मुख्यालय के अंदर के पार्क में रस्सी लगाकर दोनों गुटों को दो भागों में बांट दिया गया। हालांकि, कार्यकर्ता इतने ज्यादा आक्रामक थे कि अर्धसैनिक बल के जवानों को भी बीच मे आना पड़ा। 

क्यों भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता?
जाहिदा खान के टिकट का विरोध करने वाले लोगों ने उनपर परिवारवाद ,भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी का आरोप लगाया है। वहीं, मंत्री के समर्थक विरोध करने वालों को भाजपाई बता रहे है । समर्थकों का कहना है कि ये लोग भाजपा के इशारे पर जाहिदा का विरोध करने के लिए आएं है। 

चुनाव व परिणाम की तारीख
चुनाव आयोग ने राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान में सभी विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 25 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव के परिणाम को अन्य 4 राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम) के साथ 3 दिसंबर को घोषित कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- राजस्थान में जाति का गणित किसके पक्ष में है? इस बार BJP और कांग्रेस के साथ कौन, जानें जनता का मूड

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election: राजस्थान चुनाव के मद्देनजर बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन 20 लोगों को मिला टिकट
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement