Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक मंगलवार को, सोनिया गांधी करेंगी अध्यक्षता

हाल में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस संसदीय दल की यह पहली बैठक होगी। इस बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात के साथ संसद के बजट सत्र में आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2022 19:13 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक मंगलवार को होनी है। बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेस सदस्य शामिल होंगे। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी। आमतौर पर यह बैठक संसद सत्र के दौरान एक बार आयोजित की जाती है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष संसद में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करती हैं।

हाल में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस संसदीय दल की यह पहली बैठक होगी। पार्टी को इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों का सामना करना है। इस बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात के साथ संसद के बजट सत्र में आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

कांग्रेस इन दिनों अंदरूनी नोकझोंक का सामना कर रही है। एक तरफ मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव नाराज हैं तो दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ और राजस्थान का मसला भी हल नहीं हुआ है।

पार्टी में परिवर्तन की मांग करने वाले जी-23 ग्रुप के सदस्यों से गांधी परिवार मेलजोल कर रहा है। गत माह ही इस ग्रुप की बैठक हुई थी और उसने संगठनात्मक बदलाव की मांग वाला बयान जारी किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement