Friday, March 29, 2024
Advertisement

गाजियाबाद के अस्पताल से भागे Coronavirus संक्रमित मरीज की बरेली में मौत

गाजियाबाद के अस्पताल से भागकर बदायूं पहुंचे कोविड-19 संक्रमित एक व्यक्ति की बरेली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली में रहकर दर्जी का काम कर रहे 45 वर्षीय एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2020 12:24 IST
Man dies of COVID-19 in Bareilly, days after escaping from Ghaziabad hospital- India TV Hindi
Image Source : PTI Man dies of COVID-19 in Bareilly, days after escaping from Ghaziabad hospital

बदायूं: गाजियाबाद के अस्पताल से भागकर बदायूं पहुंचे कोविड-19 संक्रमित एक व्यक्ति की बरेली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली में रहकर दर्जी का काम कर रहे 45 वर्षीय एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उसका गाजियाबाद के एक अस्पताल में इलाज किया जा रहा था।

Related Stories

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों मौका पाकर वह मरीज अस्पताल से भागकर बदायूं के म्याऊं में अपनी बहन के यहां आकर रहने लगा। गाजियाबाद प्रशासन से इसकी जानकारी मिलने पर बदायूं जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे बरेली के राममूर्ति मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां मंगलवार रात करीब 9 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मरीज के दिल्ली से बदायूं भाग कर आने पर उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई थी। इस बीच गाजियाबाद के अधिकारियों ने दिल्ली से जिले में प्रवेश करने वालों की जांच बढ़ा दी है ताकि कोरोना वायरस के प्रसार पर काबू पाया जा सके।

अधिकारियों के अनुसार पूर्वी और पूर्वोत्तर दिल्ली से लगे 10 प्रवेश बिंदुओं से उन लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है जिनके पास वैध पास हों, जिले में स्थित अपने कार्यस्थल का पहचान पत्र हो या वे आवश्यक सेवाओं से जुड़े हों। पुलिस ने सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी है जिससे व्यस्त समय में सड़कों पर जाम लग गया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति सामान्य होने तक जांच जारी रहेगी। एसएसपी ने कहा कि कुछ लोग पैदल या दुपहिया वाहनों से जिले के लोनी क्षेत्र में छिपकर प्रवेश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रशासन ऐसे लोगों से सख्ती से पेश आ रहा है।’’ उन्होंने बताया कि मंगलवार को 1,640 वाहनों का चालान किया गया, 20 वाहनों को जब्त किया गया जबकि 2.88 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement